Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

गुरूवार, 27 जून 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

बीजेपी ने गढ़ा जीत का मंत्र : हरियाणा की 10 लोकसभा सीट जीतने का बनाया रोड मैप

2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के हिस्से 7 सीट आई थी.

BJP Haryana, 10 Lok Sabha seats, Rohtak, Hisar, Sirsa Lok Sabha, naya haryana, नया हरियाणा

25 दिसंबर 2018



नया हरियाणा

 नगर निगम चुनाव में जीत से उत्साहित भाजपा का ध्यान अब सभी 10 के 10 लोकसभा सीट जीतने पर है. सियासी गढ़ रोहतक में सोमवार को भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी बैठक में पार्टी ने मिशन 2019 में कामयाबी हासिल करने का खाका खींचा. 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 10 में से 7 लोकसभा की सीट जीतकर प्रदेश में पहली बार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था. हरियाणा की भाजपा सरकार का प्रयास है कि इस बार 10 में से 10 लोकसभा सीट जीतकर प्रधानमंत्री मोदी को हरियाणा की तरफ से सुनहरा तोहफा दिया जाए. हिसार सिरसा और रोहतक ये तीन सीट भाजपा के हाथ से निकल गए थे. इसलिए भाजपा की कोशिश है कि इन तीनों स्थानों पर भाजपा को मजबूत किया जाए. लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में राज्य की सरकार और मोदी लहर का ही नतीजा था कि विधानसभा चुनाव में भी अपने बूते पर हरियाणा में पहली बार पूर्ण बहुमत की भाजपा सरकार बनी थी. अभी पांचों नगर निगम के मेयर की सीट पर जीत हासिल कर भाजपा ने साबित किया है कि शहरों में उसके प्रति कोई नाराजगी नहीं है. हालांकि विपक्ष पिछले 4 साल में यह प्रचार कर रहा था कि मनोहर सरकार से शहरी और ग्रामीण दोनों तरह के वोटर नाराज हैं. जबकि इन 5 नगर निगम चुनाव में शहरी वोटर ने अपने मिजाज को बता दिया है. शहरी वोटर ने बता दिया है कि वह अभी तक बीजेपी की नीतियों और कार्यशैली से खुश है. दूसरी तरफ जींद उपचुनाव में अगर भाजपा जीत जाती है तो ग्रामीणों के रुझान का भी पता चल जाएगा.

ऐसे चलेंगे कार्यक्रम और ये रहेगी रणनीति

3-4 लोकसभा क्षेत्र मिलाकर कलस्टर बनाए गए हैं. 19-20 और 21 जनवरी को लोकसभा क्लस्टर की बैठक होगी. पूरे प्रदेश के साढे 17000 समितियों के प्रदेश स्तरीय सम्मेलन किए जाएंगे. 10 फरवरी को 3 से 5 बूथ पर शक्ति केंद्रों के सम्मेलन होंगे. प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम के जरिए लोगों को जोड़ेंगे. 26 फरवरी से कमल ज्योति कार्यक्रम चलाया जाएगा. भाजपा की नीतियों के इश्तिहार बाटेंगे. 2 मार्च को भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता विधानसभा अनुसार बाइक रैली निकालेंगे.

हर घर में दीप जलाकर भाजपा दस्तक देगी
 भाजपा हरियाणा के गांव को साध कर शहरों की पार्टी का मिथक तोड़ना चाहती है. इसलिए अब भाजपा ने मार्च तक का कार्यक्रम तय किया है. जिसमें वह दीप जलाकर हर घर तक दस्तक देगी. संभावना है कि मार्च के पहले सप्ताह में लोकसभा चुनाव की घोषणा हो जाएगी. बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने की, जबकि राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश भट और केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र सिंह मुख्य रूप से मौजूद रहे. प्रदेश के सभी सांसद विधायक और पदाधिकारी भी बैठक में शामिल हुए. लोकसभा चुनाव में सभी 10 सीट जीतने का लक्ष्य लेकर रोड मैप तैयार कर लिया गया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 10 में 10 का टारगेट तय किया था और भाजपा इसी पर चलेगी. इस बार भाजपा की रणनीति की खास बात यह रहेगी कि फरवरी में कमल ज्योति कार्यक्रम चलाया जाएगा. जिसके तहत प्रत्येक घर में एक दीप जलाएंगे. भाजपा विकास और सुशासन को जनता के बीच रखकर चुनाव लड़ेगी. इसके अलावा बूथ स्तर पर कार्यक्रम किए जाएंगे.


बाकी समाचार