Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

मंगलवार, 22 जनवरी 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

मनोहर लाल ने दिया हरियाणा की जनता को दिया मनोहर तोहफा

हरियाणा भारत का पहला ऐसा राज्य बन गया है जिसके 37 विभागों की 485 सेवाएं एक बार में ऑनलाइन कर दी गई हैं.

Manohar Lal, corruption free Haryana, 485 online services, people of Haryana, Manohar gift, 4000 atal services center in rural areas, 22 at district headquarters, 20 at tahsil level, 51 at 51 level subdivision antyoday saral kender  , naya haryana, नया हरियाणा

25 दिसंबर 2018

नया हरियाणा

मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा लगातार भ्रष्टाचार पर लगाम लगाता जा रहा है और नित नई मिसाल कायम करता हुआ आगे बढ़ रहा है. हरियाणा भारत का पहला ऐसा राज्य बन गया है जिसके 37 विभागों की 485 सेवाएं एक बार में ऑनलाइन कर दी गई हैं. हरियाणा की मनोहर सरकार ने आज करनाल से इस योजना का की शुरुआत की है. इसके साथ प्रदेश के सभी शहरों और लगभग 6000 गांव में सरल केंद्र, अंत्योदय भवन और अंत्योदय सरल केंद्र के माध्यम से इन योजनाओं का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया के सपने को हरियाणा सरकार लगातार अपने प्रयासों से आगे बढ़ा रही है. मनोहर लाल के नेतृत्व में समस्त मंत्री मंडल एवं विधायक इन योजनाओं को धरातल पर पहुंचाने का काम कर रहे हैं. सीएम मनोहर लाल ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरियाणा के ग्रामीण इलाकों में 4000 अटल सेवा केंद्र, जिला मुख्यालयों पर 22,  तहसील स्तर पर 20 और उपमंडल स्तर पर 51 अंत्योदय सरल केंद्रों का शुभारंभ किया है.

सीएम मनोहर लाल ने प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार का प्रयास है कि जनता को बेहतर सुविधा मिले और हरियाणा की जनता को भ्रष्टाचार का सामना ना करना पड़े. भ्रष्टाचार मुक्त हरियाणा के सपने को हम सब मिलकर साकार करेंगे. उन्होंने कहा कि जनता की सेवा के लिए हम हमेशा तैयार हैं. सरकार का उद्देश्य जनता को ज्यादा से ज्यादा सेवा प्रदान करना है. हमने पिछली सरकारों की तुलना में जनहित में उल्लेखनीय कार्य किए हैं और लगातार हम इस मार्ग पर आगे बढ़ रहे हैं.

मनोहर लाल ने कहा कि आम जनता  को अधिक से अधिक सुविधाओं का लाभ मिलना चाहिए और उन्हें किसी प्रकार की समस्या ना हो इसके लिए पूरी सरकार विधायक और अफसर सभी मिलकर लगातार मेहनत कर रहे हैं. जनता की सुविधा के लिए आज उन्होंने अंत्योदय सेवा हेल्पलाइन का भी उद्घाटन किया. यह हेल्पलाइन टोल फ्री नंबर है. 1800-2000-023 पर किसी भी मोबाइल से डायल किया जा सकता है. राशन कार्ड से संबंधित जानकारियां भी इस हेल्पलाइन नंबर पर मिल सकेंगी. उन्होंने इस योजना को अब तक की सबसे बड़ी जन हितकारी योजना कहा है. आज एक बटन दबाकर मनोहर लाल ने 485 सेवाओं को ऑनलाइन कर दिया.


बाकी समाचार