Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

गुरूवार, 21 मार्च 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

जिन्हें मां की कद्र नहीं वो क्या करेंगे प्रदेश का भला : नैना चौटाला

नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला को दी मां का प्रस्ताव पढ़ने की सलाह.

Naina Chautala, Leader of Opposition Abhay Singh Chautala, JJP, Inld, naya haryana, नया हरियाणा

24 दिसंबर 2018

नया हरियाणा

जो लोग मां की कद्र नहीं कर सकते उनसे प्रदेश की भलाई की आशा कैसे की जा सकती है। नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला को आड़े हाथों लेते हुए डबवाली से विधायक नैना चौटाला ने उन्हें मां का प्रस्ताव पढ़ने की सलाह तक दे डाली। नैना चौटाला इसराना हल्के के गांव मांडी में आयोजित हरि चुनरी चौपाल में उपस्थित हजारों महिलाओं को सम्बोधित कर रही थी।उन्होंने कहा कि मां के स्वरूप के बिना संसार की कल्पना भी नह की जा सकती और प्रदेश में कुछ लोग मां के बारे में अनर्गल टिप्पणी करके सम्पूर्ण मात्र शक्ति को अपमानित करने का काम कर रहे है। नैना चौटाला ने उपस्थित महिलाओं से आह्वान किया कि मां की शक्ति को कम आंकने वालो को वोट की चोट से शक्ति का अहसास करवाये।  इससे पूर्व कार्यक्रम में पहुंचने पर नैना चौटाला का फूल बरसाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में नैना चौटाला ने सबसे बुजुर्ग महिला को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। गौरतलब है कि नैना चौटाला द्वारा आयोजित यह 18 वीं हरि चुनरी चौपाल थी।
महिलाओ से खचाखच भरे पंडाल को सम्बोधित करते हुए नैना चौटाला ने कहा कि जब प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी तो उन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दिया तो प्रदेश की बेटियों और महिलाओं को लगा कि अब उनका मान सम्मान बहाल होगा। परन्तु इस सरकार में जिस प्रकार से महिलाओं का शोषण हो रहा है, सुरक्षा के अभाव में बेटियां स्कूल और कॉलेज जाने से घबरा रही है वैसा तो प्रदेश के इतिहास में कभी नही हुआ। आज प्रदेश में बलात्कार व अपहरण की घटनाएं घटने की बजाय लगातार बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि जननायक जनता पार्टी महिलाओं को मुख्य धारा से जोड़ेगी। एक बूथ दस महिलाओं का लक्ष्य रखा गया है।  आज बेटियों को न्याय नही मिल रहा, पिछले चार साल में महिलाओ का बेहद शोषण बदस्तूर जारी है। उन्होंने बुढ़ापा पेंशन का जिक्र करते हुए कहा कि चौधरी देवीलाल के शासन काल मे जिस प्रकार बुजुर्ग महिलाओ और पुरुषों को घर बैठे पैंशन दी जाती थी। आज की सरकार कोई न कोई शर्त थोपकर बुजुर्गों को अपमानित करने का काम कर रही है। जननायक जनता पार्टी की सरकार बनने पर बुजुर्ग महिलाओं को 55 साल की उम्र पूरी करते ही बिना किसी अतिरिक्त शर्त के उनकी पैंशन उनके घर पहुंचाई जाएगी।
मौजूदा सरकार गांय के नाम पर राजनीति तो कर रही है पर असल मे गऊ माता के लिये कोई कदमनहीँ उठा रही। आज गांय की हालत कांग्रेस सरकार के समय से भी बदतर है। गांय सड़को पर धक्के खाती घूम रह है। आने वाले समय मे इस गऊ माता का श्राप भाजपा को जरूर लगेगा। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से जे जे पी को हर वर्ग का समर्थन मिल रहा है उससे अब प्रदेश की जनता को लगने लगा है की चौधरी देवीलाल के सपनो का हरियाणा अब अवश्य बनेगा जिसमे हर वर्ग खुशहाल होगा। आने वाला समय युवाओ का है और इस प्रदेश की बागडोर युवाओं के हाथों में होगी। जन जन पार्टी के सत्ता में आने पर बेरोजगार युवाओ को प्राइवेट नोकरियो में 75 प्रतिशत नोकरियां दी जाएगी।
 प्रदेश के हर कोने में सरकारी स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था को सुधार कर आधुनिकता से जोड़ा जाएगा। हर गांव स्तर तक मोबाइल डिस्पेंसरी की सुविधाएं पहुँचाई जाएगी। हर किसान का सहकारी बैंकों का कर्ज माफ किया जाएगा।ट्यूबवेल कनेक्शन प्राथमिकता के आधार पर दिया जाएगा। किसानों को हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी।


बाकी समाचार