Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

बुधवार, 26 जून 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

युवा ब्राह्मणों ने नवीन जयहिंद को भेंट किया बुलेट

उन्होंने कहा कि जातिवाद की नहीं जनून की राजनीति करूंगा.

Young Brahmins, Aam Aadmi Party, Navin Jai Hind, Bullet, naya haryana, नया हरियाणा

24 दिसंबर 2018



नया हरियाणा

पिछले दिनों पानीपत में ब्राह्मणों द्वारा गाड़ी भेंट किए जाने के बाद रविवार को भिवानी में आदर्श ब्राह्मण सभा के स्थापना दिवस के अवसर पर भारी संख्या में जुटे युवाओं ने आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद को बुलेट भेंट किया।  इससे पहले पानीपत में हुए एक कार्यक्रम के दौरान युवा ब्राह्मण एकता मंच द्वारा नवीन जयहिंद को राजनीतिक कार्यों के लिए एक गाड़ी भेंट की गई थी। आज यहां आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पधारे नवीन जयहिंद ने ब्राह्मण समाज के युवाओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि ब्राह्मणों का कुर्बानी वाला इतिहास रहा है। 
इस समाज के लोगों ने अभाव और तंगहाली में जीवन यापन करने के बावजूद समाज को नई दिशा प्रदान करने का काम किया है लेकिन इस समाज की राजनीतिक व सामाजिक रूप से अनदेखी के चलते हमेशा से ही समाज को देने की प्रवृत्ति वाले ब्राह्मण अब कटोरा लेकर घूमने को मजबूर हो रहे हैं लेकिन यह ज्यादा समय नहीं चलेगा। बहुत जल्द हरियाणा में फिर से ब्राह्मण समाज के लोग राजनीति का केंद्र बिंदु बनेंगे।
जयहिंद ने देश को आजाद करवाने में बलिदान दिया है। वह चाहे चंद्रशेखर आजाद हों या फिर मंगलपांडे हों। ब्राह्मणों ने न केवल क्रांतिकारियों का नेतृत्व किया बल्कि सभी को साथ लेकर भी चले हैं। उन्होंने कहा कि ब्राह्मणों को अधिकारों के लिए लडऩा सीखना पड़ेगा। समाज में बदलाव लाने की जिम्मेदारी भी इसी समाज के लोगों की है। नवीन जयहिंद ने कहा कि बिरादरी को बेचकर राजनीति करना उनका काम नहीं है। वह जातिवाद की नहीं जनून की राजनीति करने में विश्वास रखते हैं।
इस अवसर पर आदर्श ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष आर.के.शर्मा ने कहा कि नवीन जयहिंद ने एक गांव में मध्यमवर्गीय परिवार में जन्म लेकर छात्र राजनीति से अपना जीवन शुरू किया और आज अपने मेहनत के बल पर समूचे हरियाणा ही नहीं देश में ब्राह्मण समाज का नाम रोशन किया है। 
फरीदाबाद से वरिष्ठ अधिवक्ता ओ.पी.शर्मा, डॉ.ओम नारायण पंडित, आजाद सिंह अत्री रोहतक, सुमन शर्मा, सुरेंद्र शर्मा हांसी, भिवानी के राकेश गौड़, नरेंद्र शर्मा, रामकिशन शर्मा, अंबाला के कुलभूषण पराशर, कैथल से सुभाष गौड़, जींद से राजेश शर्मा, पानीपत हवा सिंह शर्मा, बलवान शर्मा, पंचकूला से मंशाराम शर्मा, जगदीप अत्री, फतेहाबाद से विजय शर्मा समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।  
संघर्षपूर्ण रहा है नवीन जयहिंद का जीवन
वर्तमान में आम आदमी पार्टी का नेतृत्व कर रहे नवीन जयहिंद का जीवन संघर्षपूर्ण रहा है। रोहतक जिले के बेहद साधारण व मध्यमवर्गीय परिवार में जन्में नवीन जयहिंद ने अपना राजनीतिक करियर छात्र राजनीति से शुरू किया। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय, कुरूक्षेत्र विवि समेत कई अन्य संस्थानों में पढ़ाई के साथ-साथ समाज सेवा को भी आगे बढ़ाया। वर्तमान में भी राजनीति के साथ-साथ समाज सेवा के जज्बे के साथ चल रहे हैं। पीएचडी तक की पढ़ाई करने वाले नवीन जयहिंद न केवल पत्रकारिता में मास्टर डिग्री धारक हैं बल्कि शुरूआती दौर में स्वतंत्र पत्रकारिता व आरटीआई एक्टीविस्ट के रूप में भी सक्रिय रहे।
ब्राह्मणों को पसंद आया देसी व दबंग अंदाज
नवीन जयहिंद हरियाणा में जिस तरह से देसी व दबंग अंदाज में राजनीति कर रहे हैं, वह ब्राह्मणों को पसंद आ रहा है। कार्यक्रम के दौरान ब्राह्मण सभा के उपाध्यक्ष संदीप कौशिक, पानीपत से रतन शर्मा ने कहा कि नवीन जयहिंद जिस देसी व दबंग अंदाज में आम आदमी के अधिकारों की बात को उठाते हैं वह ब्राह्मण समाज को पसंद आ रहा है।


बाकी समाचार