Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

गुरूवार, 27 जून 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

गठबंधन में नहीं अकेले लड़ेंगे सारे चुनाव : दुष्यंत चौटाला

जननायक जनता पार्टी ने पूर्व विधायक सरदार निशांत सिंह को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष तथा 10 लोकसभा क्षेत्रों के प्रभारी नियुक्त किए हैं.

All the elections will not be fought alone in the coalition, Jananayak Janata Party, Dushyant Chautala, appointed in charge of 10 Lok Sabha, naya haryana, नया हरियाणा

22 दिसंबर 2018



नया हरियाणा

जननायक जनता पार्टी के नेता एवं सांसद दुष्यंत चौटाला ने लगाए जा रहे सभी कयासों को विश्राम देते हुए कहा कि उनकी पार्टी राज्य में किसी भी राजनीतिक दल से गठबंधन नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव में पार्टी सभी सीटों पर अपने बलबूते उम्मीदवार खड़ा करेगी. इससे पूर्व जननायक जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की चर्चाएं अक्सर चलती रही हैं. इस गठबंधन को ज्यादा हवा इसलिए भी मिलती रही है क्योंकि आम आदमी पार्टी के नवीन जयहिंद की तरफ से गठबंधन किए जाने के संकेत दिए गए थे. दुष्यंत चौटाला ने इस तरह के सभी संकेतों को विश्राम दे दिया है.

उन्होंने कहा कि वे किसी भी राजनीतिक दल से गठबंधन करते हैंं तो प्रदेश के लोग हमारी पार्टी को कमजोर समझेंगे. दूसरी तरफ उनके गठबंधन करते ही नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला को तंज कसने का मौका भी मिल जाएगा. विपक्ष को किसी तरह का कोई मौका न मिले इसके लिए बगैर गठबंधन के चुनाव में उतरना सही निर्णय कहा जा सकता है. इसके फायदे और नुकसान दोनों हैं. एक तरफ पार्टी को अपनी असलियत का एहसास हो जाएगा, दूसरी तरफ अगर पार्टी जनता की वोट लेने में नाकाम रही तो कार्यकर्ताओं का हौसला टूट सकता है. ऐसे में युवा संसद का खतरा उठाना काबिले तारीफ है. दुष्यंत ने दावा किया कि केंद्र सरकार बनाने में उनकी पार्टी की अहम भूमिका रहेगी. उन्होंने अपने चाचा एवं विधानसभा में विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला पर अप्रत्यक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए कहा कि जो लोग सत्ता के सपने देख रहे हैं. वह आने वाले चुनाव में अपनी जमानत भी नहीं बचा पाएंगे. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को भी आश्चर्य हुआ कि उन्होंने 30 वर्ष की उम्र में लाखों की भीड़ जुटा दी. इस दौरान वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता कैलाश पुजारी जननायक जनता पार्टी में शामिल हो गए.

जननायक जनता पार्टी ने पूर्व विधायक सरदार निशांत सिंह को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष तथा 10 लोकसभा क्षेत्रों के प्रभारी नियुक्त किए हैं. आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच जेजेपी ने यह नियुक्तियां की हैं. पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह को सिरसा लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है. इस तरह से हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला अपने खुद के निर्वाचन क्षेत्र में मोर्चा संभालेंगे. उनके छोटे भाई और इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह को राजनीतिक रुप से रोहतक संसदीय क्षेत्र का इंचार्ज बनाया गया है. डॉ केसी बांगड़ को अंबाला लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है. दिग्विजय सिंह के साथ पूर्व स्पीकर सतबीर सिंह का ध्यान भी रोहतक लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी के तौर पर काम करेंगे.  वरिष्ठ नेता और इनेलो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहे अनंतराम तंवर को फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र का जिम्मा दिया गया है. कोर कमेटी ने सतीश यादव को भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त किया है. सतीश यादव रेवाड़ी जिले के इनेलो पार्टी के जिला प्रमुख रह चुके हैं. वह रेवाड़ी विधानसभा से चुनाव लड़ चुके हैं. पार्टी की वरिष्ठ नेता फूलवती देवी व उमेद लोहान को करनाल लोकसभा क्षेत्र प्रभारी नियुक्त किया गया है. फूलवती देवी इनेलो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रह चुकी हैं. उनका संगठन में काम करने का लंबा अनुभव है और वे युवा इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं. सोनीपत लोकसभा क्षेत्र की जिम्मेवारी पानीपत के नेता सुरेश मित्तल और रोहतक के बलवान सिंह सुहाग को दी गई है. सुरेश मित्तल इनेलो व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं और सुहाग पेशे से वकील हैं. 2005 में लोकसभा रोहतक से इनेलो की टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं. पूर्व विधायक प्रोफेसर वीरेंद्र पाल बेरी को गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र प्रभारी नियुक्त किया गया है. जेजेपी के वरिष्ठ नेता शर्मा कुरुक्षेत्र लोकसभा प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव रह चुके हैं.


बाकी समाचार