Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

मंगलवार, 19 मार्च 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

इनेलो-बसपा गठबंधन 1987 का इतिहास दोहराएगा : अभय सिंह चौटाला

उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर गठबंधन सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी. कन्यादान के रूप में लड़की की शादी में पांच लाख रुपये दिए जाएंगे. वहीं बिजली बिल भी माफ किए जाएंगे.

The INLD-BSP alliance will repeat the history of 1987, when the government comes to power, the coalition government will forgive the farmers' debt, in the form of girl child, Rs five lakh will be given to the girl's marriage, electricity bill will also be waived, Abhay Singh Chautala, naya haryana, नया हरियाणा

18 दिसंबर 2018

नया हरियाणा

हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने आरोप लगाया है कि भाजपा और कांग्रेस में इनेलो को लगातार कमजोर करने की भरसक कोशिश की है. उन्होंने कहा कि इनेलो ने हमेशा पार्टी को कमजोर करने वालों की पहचान कर उन्हें पार्टी से अलविदा करके सदा के लिए कमजोर कर दिया गया है. जल्द ही इनेलो-बसपा गठबंधन 1987 का इतिहास दोहराएगा. सत्ता में आने पर गठबंधन सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी. कन्यादान के रूप में लड़की की शादी में पांच लाख रुपये दिए जाएंगे. वहीं बिजली बिल भी माफ किए जाएंगे.
अभय चौटाला ने कहा कि 2014 में जनता कांग्रेस के 10 साल के कुशासन से पीड़ित थी. उस समय तीसरा मोर्चा खड़ा नहीं हो सका था. ऐसे में जनता के पास कोई विकल्प न होने के कारण मजबूरी में उन्होंने भाजपा को वोट देकर अपना भविष्य उन्हें सौप दिया. जनता ने भाजपा के जुमलों पर भरोसा किया, बदले में उन्हें सिर्फ धोखा ही मिला. एसवाईएल नहर पर अभय सिंह ने कहा कि 10 नवंबर, 2016 को सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा के पक्ष में फैसला सुनाया था. लेकिन बावजूद इसके केंद्र सरकार नहीं जागी. तब इनेलो ने सरकार को जगाने के लिए पहले पंजाब के शंभू बॉर्डर पर आंदोलन किया. इसके बाद संसद का घेराव किया. जिलों में जेल भरो आंदोलन चलाए और अब इनेलो की जन अधिकार यात्रा जारी है. उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर एसवाईएल को लेकर संवेदनहीन होने का आरोप लगाया और कहा कि यह हरियाणा की जीवन रेखा है.
इनेलो-बसपा के गठबंधन साथी का चुनाव निशान हाथी है इस पर जब एक पत्रकार ने अभय सिंह से सवाल किया कि हाथी को तो धुंधला नजर आता है. तब पत्रकार को जवाब देते हुई अभय चौटाला ने कहा कि अब हाथी को हमने चश्मा पहना दिया है.  हाथी अब सियासत में कांग्रेस और भाजपा को रौंदता हुआ चलेगा.


बाकी समाचार