Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

मंगलवार, 19 मार्च 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

पीएम मोदी को रोकने के लिए अरविंद केजरीवाल कर सकते हैं कांग्रेस से गठबंधन

केजरीवाल हरियाणा में जनसभाओं के माध्यम से दे रहे अपनी पार्टी को विस्तार

आप पार्टी, अरविंद केजरीवाल, राहुल गाँधी, कांग्रेस, पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, बीजेपी सरकार, naya haryana, नया हरियाणा

17 दिसंबर 2018

नया हरियाणा

हरियाणा में पूरी ताकत झोंकते हुए अरविंद केजरीवाल हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में जनसभाएं कर रहे हैं. जबकि आप और कांग्रेस के गठबंधन की खबरें लगातार जोर पकड़ती दिखाई दे रही हैं. केजरीवाल से जब इस गठबंधन को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने साफतौर पर कहा कि  मेरा यह मानना है कि नरेंद्र मोदी जी और अमित शाह जी की जो जोड़ी है यह इस देश के वर्तमान और भविष्य के लिए बेहद खतरनाक है. अगर 2019 में यह दोबारा आ जाते हैं तो इस देश के संविधान को भी नहीं छोड़ेंगे. संविधान नहीं बचेगा, संविधान बदल देंगे कुछ नहीं बचेगा. हर देश भक्त नागरिक की ये जिम्मेदारी है कि जो भी जरूरत पड़े इन दोनों की जोड़ी को इस बार हराया जाए और उसको हराने के लिए हम जो भी कदम उठा सकते हैं वो उठाएंगे. अरविंद केजरीवाल के बयान से यह साफ है कि अब उनकी पार्टी कांग्रेस से गठबंधन करने के लिए तैयार दिख रही है.
जबकि हरियाणा के रोहतक में लगभग चार महीने पहले केजरीवाल से गठबंधन में शामिल होने को लेकर जब प्रश्न पूछा गया था तो उन्होंने इससे साफ इनकार कर दिया था. उन्होंने कहा था '' मेरी सीधी राजनीति जनता की राजनीति है, जनता के विकास की राजनीति है. जनता के हितों की राजनीति है. हमारी राजनीति गठबंधन की राजनीति नहीं ".
इसके बाद जब 30 नवम्बर, 2018 में राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल किसान आंदोलन के दौरान एक ही मंच पर साथ दिखाई दिए, तो सत्ता के गलियारों में इनके गठबंधन की खबरें पुख्ता रूप से उड़ने लगी. हम सब जानते हैं कि आप पार्टी का गठन ही कांग्रेस के विरोध को लेकर हुआ था. अगर ऐसे में केजरीवाल कांग्रेस से हाथ मिलाते हैं तो पार्टी की नैतिक छवि को तो नुकसान पहुँचेगा ही किंतु साथ ही पंजाब में आप पार्टी जो विपक्ष की भूमिका में है वहाँ कांग्रेस क्या रवैया अपनाती है, यह भी देखना रोचक होगा.


बाकी समाचार