Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

रविवार, 24 मार्च 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

रोहतक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा आमने-सामने कांटे की टक्कर

प्रदेश के पांचों नगर निगमों में भाजपा सरकार और विपक्ष के बीच कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है।

Rohtak Municipal Corporation Elections, Chief Minister Manohar Lal Khattar, Former Chief Minister Bhupinder Singh Hooda, Manish Grover, naya haryana, नया हरियाणा

14 दिसंबर 2018

नया हरियाणा

प्रदेश के पांचों नगर निगमों में भाजपा सरकार और विपक्ष के बीच कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है। खासतौर से रोहतक नगर निगम क्षेत्र जो कि 3 विधानसभा हलको में बंटा है। इस क्षेत्र में कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियों की प्रतिष्ठा दांव पर है। 
पूर्व सीएम भूपेंदर सिंह हुड्डा विधानसभा चुनाव की तैयारियों में पूरी तरह से जुटे हुए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भूपेंद्र हुड्डा ने अपने कार्यकाल में जिन्हें नौकरियां एवं रोजगार दिए थे, उन्हें बोल दिया है कि छुट्टियां लेकर रोहतक नगर निगम चुनाव में मदद करें। रोहतक नगर निगम चुनाव पूर्व सीएम के लिए नाक का सवाल बना गया है।

नगर निगम चुनाव में वोटरों का मन भांपने का यह सही अवसर है। जिसका फायदा उठाकर कांग्रेस भाजपा को यहाँ से हराने की तैयारी में लगी हुई है। तो वही हरियाणा के सहकारी मंत्री मनीष ग्रोवर का यह राजनीतिक क्षेत्र है। ऐसे में मनीष ग्रोवर की कोशिश है कि यहाँ से उनका उम्मीदवार ही जीते। मेयर पद के चुनाव को भी भाजपा पार्टी गम्भीरता से लेती दिख रही है। सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर भाजपा सरकार के 4 वर्षों के विकास कार्यों को सामने रखकर पार्टी उम्मीदवार के लिए वोट मांग रहे हैं।
यही वजह है कि इस सीट पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा आमने-सामने आ गए है। भाजपा की तरफ से मेयर प्रत्याशी मनमोहन गोयल के समर्थन में वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर, कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला मैदान में उतरे हैं। लेकिन प्रदेश की जनता अभी भी पूरी तरह से चुप्पी साधे हुए है। भाजपा को जीत के लिए कड़ी मेहनत और जमीनी स्तर पर तैयारी करनी होगी। जिसके लिए शुक्रवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर गांव मायना में ग्रामीणों से रूबरू होंगे और भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करेंगे। वहीं पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा का विधानसभा क्षेत्र गढ़ी सांपला, किलोई कांग्रेस विधायक शकुंतला खटक का कलानौर और सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर का शहरी हलका नगर निगम के दायरे में है। हुड्डा समर्थित मेयर प्रत्याशी सीताराम सचदेवा को जीताने के लिए स्वयं हुड्डा ने कमान संभाल रखी है। अब सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी मैदान में आ गए है।

कांग्रेस और बीजेपी की कड़ी टक्कर के बीच इनेलो प्रत्याशी का जीत का समीकरण बन सकता है।


बाकी समाचार