Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

बुधवार, 16 जनवरी 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

भाजपा मुख्यालय दिल्ली में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक हुई आज

5 राज्यों में हार का मंथन करने के लिए बुलाई गई बैठक

 नरेंद्र मोदी,अमित शाह,भाजपा पार्टी,लोकसभा चुनाव 2019, naya haryana, नया हरियाणा

13 दिसंबर 2018

नया हरियाणा

पांच राज्यों खासकर तीन हिंदी भाषी राज्यों की जनता ने मोदी सरकार को यह संदेश दिया है कि जनता हवाई वादों के भरोसे वोट नहीं देगी। किसानों की समस्याओं और बेरोजगारों को नजरअंदाज करके करके मोदी सरकार का सत्ता में लौटने का सपना, सपना ही बनकर रह जाएगा। लोकसभा चुनाव 2019 के नजदीक तीन राज्यों में भाजपा की हार मोदी सरकार के लिए सबक का काम करेगी। इस हार को मद्देनजर रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में नेताओं में पुनः विश्वास जगाने के लिए बैठक बुलाई। क्योंकि भाजपा की इस हार से नेताओं का आत्मविश्वास डगमगा गया है। बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने सभी पदाधिकारियों को दिल्ली बुलाया। मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के हाथों हुई करारी हार और राहुल गांधी के नेतृत्व में विपक्ष के महागठबंधन की ओर बढ़ते कदमों ने बढ़ते कदमों ने मोदी सरकार को चिंता में डाल दिया है। इसके अलावा दिल्ली की कुर्सी की चाबी रखने वाले उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बसपा के गठबंधन की संभावना से भाजपा पहले से ही परेशान हैं।  
बैठक का मुख्य एजेंडा विधानसभा चुनावों के नतीजों में भाजपा की हार को प्रदेश सरकारों के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी ही मुख्य कारण बताया जाए। साथ ही भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं में फैल रही निराशा को दूर करने की कोशिश भी की जाएगी। इस बैठक को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि इसमें राष्ट्रीय बूथ योजना की भी समीक्षा की जाएगी। भाजपा हाईकमान ने 2019 के चुनाव की तैयारी के लिए सितंबर में राष्ट्रीय बूथ योजना के तहत सभी प्रदेशों को एक कार्य योजना पेश की थी। इसके तहत प्रत्येक राज्य में सभी बूथों को चार श्रेणियों में बांटा जाएगा। सबसे कमजोर बूथों की जिम्मेदारी प्रदेश के बड़े नेताओं को सौंपी जाएगी। हर बूथ पर मोटरसाइकिल से लैस कितने कार्यकर्ता हैं। सभी। सभी प्रदेशाध्यक्षों से तीन महीने के भीतर रिपोर्ट देने को कहा गया था। भाजपा मुख्यालय में होने जा रही इस बैठक में इस योजना पर भी चर्चा होगी।


बाकी समाचार