Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

शुक्रवार, 19 जुलाई 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

मनीष ग्रोवर की मानसिकता हमेशा से हिंसक : अभय सिंह चौटाला

इनेलो ने मेयर के चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को जिम्मा सौंपा है।

Manish Grover, mindset always violent, Abhay Singh Chautala, Rohtak Municipal Corporation Election, Disputed Speech, naya haryana, नया हरियाणा

10 दिसंबर 2018



नया हरियाणा

अभय चौटाला ने मनीष ग्रोवर के विवादित बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि उनकी मानसिकता हमेशा ही हिंसक रही है। जाट आंदोलन में भीड़ को उकसाने का काम भी भाजपा नेता नहीं किया था।
युवा इनेलो के अध्यक्ष जस्सी पेटवाड़ ने प्रस्ताव पारित किया है कि सत्ता में आने के बाद पार्टी निजी संस्थानों में भी हरियाणा के युवाओं के लिए 50% आरक्षण का प्रावधान करेगी। इस प्रस्ताव में विस्तार से चर्चा हुई है कि नौकरियों के लिए इंटरव्यू के प्रावधान को समाप्त कर मनोहर सरकार ने उन ग्रामीण  युवाओं के हक पर डाका डालने का प्रयास किया है, जो लिखित परीक्षाओं में शहरी और संपन्न परिवारों के युवाओं से कम अंक प्राप्त करते हैं। इनेलो इस असमान प्रावधान को भी हटाएगी। प्रस्ताव में आरोप लगाया गया है कि षड्यंत्र के तहत सरकारी स्कूलों की शिक्षा में सुधार नहीं किया जा रहा। ताकि वे शहरी और संपन्न युवाओं की तुलना में हमेशा पिछड़े रहे। हरियाणा राज्य प्रति व्यक्ति आय के मामले में अब पंजाब से भी बेहतर है। लेकिन दुर्भाग्य की बात यह है कि केवल गुरुग्राम और फरीदाबाद जैसे औद्योगिक क्षेत्रों में ही यह संपन्नता सीमित होकर रह गई है। जहां आधुनिक तकनीक वाले उद्योग धंधे स्थापित हुए हैं। इनमें रोजगार अधिकतर बाहरी प्रदेशों के युवाओं को ही प्राप्त होते हैं।
इनेलो ने मेयर के चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को जिम्मा सौंपा है। नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह ने कहा कि कांग्रेस तो मैदान छोड़कर भाग ही चुकी है। पार्टी के चुनाव चिन्ह पर निगम चुनाव न लड़कर कांग्रेस ने पहले ही हार मान ली है। भाजपा भले ही पार्टी चिन्ह पर चुनाव लड़ रही है लेकिन उसे चुनाव लड़ने के लिए प्रत्याशी नहीं मिल रहे। अपने वजूद की लड़ाई लड़ रही भाजपा को प्रत्याशी बाहर से लेने पड़ेंगे।


बाकी समाचार