Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

शुक्रवार, 14 दिसंबर 2018

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

अमृत योजना के तहत 63 करोड़ में चमकेगा भिवानी शहर : सांसद धर्मबीर सिंह

देश भर के 500 शहरों में अमृत योजना के तहत भिवानी भी शामिल हुआ.

Prime Minister Narendra Modi, Amrit Yojana, will splinter in 63 crore Bhiwani city, MP Dharmir Singh, Bhiwani MLA Ghanshyam Sarraf, city council chairman Ransingh Yadav, naya haryana, नया हरियाणा

7 दिसंबर 2018

नया हरियाणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शहरों के कायाकल्प व रूपांतरण कर उन्हे बेहतर बनाने के लिए शुरू की गई अमृत योजना के तहत भिवानी शहर के पीने के पानी, बरसाती पानी निकासी व सीवरेज पानी पर 63 करोड़ रूपये खर्च होंगे। अमृत योजना के तहत भिवानी-महेंद्रगढ़ से भाजपा सांसद धर्मबीर सिंह ने वीरवार को 63 करोड़ रूपये की योजनाओं शुभारंभ किया। 

  सांसद ने बताया कि नगर परिषद के माध्यम से 2020 के शुरूआत में अमृत योजना के तहत भिवानी शहर में 63 करोड़ रूपये के कार्य पूरे कर लिए जाएंगे। इस योजना के तहत शहर में सीवरज व्यवस्था को दुरूस्त करने, बरसाती पानी के प्रबंधन व शहर की बाहरी कॉलोनियों में पीने व सीवरेज के पानी की व्यवस्था पर यह धन खर्च किया जाएगा। इस योजना का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने भिवानी से होने वाले कार्यो का नक्शा भी पत्रकारों को दिखाया तथा कहा कि अगले लगभग सवा साल में प्रधानमंत्री द्वारा वर्ष 2015 में शुरू की गई अमृत योजना के तहत भिवानी शहर का रूपांतरण हो जाएगा। शहर में सीवरेज व पानी खड़े होने की समस्या से शहरवासियों को निजात मिलेगी। 

  वही भिवानी विधायक घनश्याम सर्राफ व नगर परिषद चेयरमैन रणसिंह यादव ने बताया कि पहली बार सीवरेज प्रबंधन व पीने के पानी कार्य को करने का जिम्मा नगर परिषद को मिला है। इससे पहले यह कार्य पब्लिक हैल्थ के माध्यम से होता था। एक लाख से अधिक की आबादी के बड़े शहरों को अटल मिशन की अमृत योजना से जोड़ा गया है। इसके तहत बरसाती पानी, सीवरेज व पीने के पानी की व्यवस्था के लिए 63 करोड़ रूपये का बजट भिवानी शहर को दिया गया है। गौरतलब है कि अमृत योजना के तहत वर्ष 2015 से 2020 तक देश भर में 50 हजार करोड़ रूपये खर्च करने का प्रावधान किया गया है। इससे देश के शहर न केवल स्मार्ट होंगे, बल्कि शहरों में मल प्रबंधन, कूड़ा प्रबंधन, वर्षा जल प्रबंधन को बेहतर बनाया जा सकेगा। अमृत योजना के तहत 500 शहरों को शामिल किया गया है, जिसमें भिवानी शहर भी शामिल है। 


बाकी समाचार