Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

शुक्रवार, 14 दिसंबर 2018

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

मनोहर सरकार में हरियाणा को तीन बार आग में जलना पड़ा है : अशोक तंवर

तंवर ने कहा कि आज हमारा देश बहुआयामी चुनौतियों का सामना कर रहा है

Manohar Sarkar, Haryana burns in fire three times, Ashok Tanwar, naya haryana, नया हरियाणा

7 दिसंबर 2018

नया हरियाणा

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने आज रोहतक में अंबेडकर चौक पर भारतीय संविधान के शिल्पकार, विश्वरत्न, परमपूज्य बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जी के महापरिनिर्वाण दिवस पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभ्रीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर बोलते हुए डॉ. तंवर ने कहा कि आज हमारा देश बहुआयामी चुनौतियों का सामना कर रहा है और देश के अंदर और बाहर की विध्वंसक शक्तियां हमारे संविधान और हमारी संवैधानिक संस्थाओं को क्षीण करने की कुचेष्ठा कर रही हैं। आज भाजपा और आरएसएस जैसे संकीर्ण मानसिकता वाले संगठन हमारे समाज को धर्म, जाति और क्षेत्र आदि के नाम पर विभाजित करने की चालें चल रहे हैं। ऐसे कठिन समय में देशवासियों को सजग प्रहरी की तरह प्रजातंत्र की रक्षा करनी होगी। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने जिस लोकतांत्रिक और धर्मनिरपेक्ष भारत की कल्पना की थी उस कल्पना के अस्तित्व को आज कुछ लोग मिटाना चाहते हैं परंतु कांग्रेस पार्टी श्री राहुल गांधी के नेतृत्व में उनके मंसूबों को पूरा नहीं होने देगी। 

डॉ. तंवर ने कहा कि देश व प्रदेश की भाजपा सरकार के कुशासन के कारण आज देश में दलितों और आदिवासियों पर हमले किये जा रहे हैं, महिलायें, बच्चे और अल्पसंख्यक खतरे में हैं और सरकारी तंत्र पंगु हुआ पड़ा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी श्री राहुल गांधी के नेतृत्व में सामाजिक अन्याय और भेदभाव को दूर करने और मोदी व खट्टर सरकार द्वारा शोषित वर्गों को मुख्यधारा से जोडऩे के लिए कटिबद्ध है।

खट्टर सरकार पर प्रहार करते हुए डॉ. तंवर ने कहा कि इस सरकार के कार्यकाल के चार सालों में हरियाणा को सभी क्षेत्रों में हानि हुई है। इस सरकार के निक्कमेपन के कारण कानून-व्यवस्था की स्थिति बदतर हो गई है जिसके फलस्वरूप हरियाणा को तीन बार आग में जलना पड़ा है और राज्य में अपराधिक गतिविधियों में भारी इजाफा हुआ है। हरियाणा जोकि कृषि प्रधान राज्य है, इसके किसानों को भी खट्टर सरकार ने बर्बाद कर दिया है। कृषि उपज की बिक्री की उचित व्यवस्था न होने और खेती के लिए खाद, बीज आदि की भारी किल्लत के चलते किसानों को भारी आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी प्रकार कर्मचारी अपनी उचित मांगों के लिए आंदोलन करने पर मजबूर हो चुके हैं, उद्योग ठप्प पड़े हैं जिसके कारण भारी संख्या में मजदूर बेरोजगार हो गए हैं। डॉ. तंवर ने कहा कि भाजपा सरकार का ध्यान लोकहित की योजनाओं और राज्य के विकास की ओर न होकर गीता महोत्सव और सरस्वती उत्थान जैसे आडंबरों पर राज्य के लोगों की कमाई व्यर्थ खर्च करने की ओर रहा है। डॉ. तंवर ने कहा कि जनता की न तो प्रशासन में कोई सुनवाई हो रही है और न ही भाजपा नेताओं के पास लोगों की व्यथा सुनने का समय है।

डॉ. तंवर ने लोगों से आह्वान किया कि वे ऐसी जन-विरोधी नीतियों वाली निरंकुश भाजपा सरकार को जड़ से उखाडऩे और देश को फिर से उन्नती के मार्ग पर ले जाने के लिए श्री राहुल गांधी जी को देश का प्रधानमंत्री बनाने के उद्देश्य से कांग्रेस पार्टी को अपना भरपूर समर्थन दें।


बाकी समाचार