Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

शुक्रवार, 14 दिसंबर 2018

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

पहली बार निगम चुनाव में इस्तेमाल होगी ईवीएम

16 दिसंबर को नगर निगम मेयर के चुनाव होंने हैं.

Haryana corporation elections, EVM, Karnal, Panipat, Yamunanagar, Rohtak, Hisar, naya haryana, नया हरियाणा

6 दिसंबर 2018

नया हरियाणा

नगर निगम चुनाव को लेकर करनाल जिला प्रशाशन ने अपनी कमर कस ली है.16 दिसम्बर को निगम चुनाव होने है जिसको लेकर करनाल जिला प्रशाशन पुख्ता प्रबंध करने में लगा हुआ है,ताकि शांति पूर्वक पूरी पारदर्शिता से निगम चुनाव करवाए जा सके! आज करनाल की कालिदास रंगशाला में जिला प्रशासन की तरफ से ईवीएम मशीन की जानकारी अन्य विभागों के कमर्चारियो को दी गई जो निगम चुनाव को करवाने में अपनी एहम भूमिका निभाएगे ! हरियाणा में यह पहली बार हो रहा है कि निगम चुनाव में ईवीएम मशीन का प्रयोग किया जा रहा है.जनता इस बार अपना मेयर खुद चुनेगी.इन सभी के मध्य नजर प्रशासन चुनाव करवाने की तैयारियांकर रहा है ! एआरओ ऑफिसर का कहना है कि पूरी पारदर्शिता से निगम चुनाव करवाए जाएगे और वार्ड के हिसाब से डियूटी लगाई जाएगी और इवीएम मशीन लगाई जाएगी और इसे कैसे इस्तेमाल करना है किस प्रकार से यह चलेगा.और अगर कोई परेशानी आती है तो क्या करना है इन सब बातों को लेकर आज इन कर्मचारीयो को ट्रेनिग दी जा रही है ताकि आराम से 16 तारिक को नगर निगम चुनाव हो सके!

 वही बता दे की 224 करनाल में बूथ बनाए गए है जिसमे से प्रशासन ने सन्वेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाके चयनित किए गए है और सभी जगह पर पुलिस प्रशासन की भी तैनाती की जाएगी ताकि किसी भी प्रकार की कोई भी समस्या चुनाव के दौरान किसी को ना आए ! नोडल ऑफिसर का कहना है कि इस बार जो ईवीएम मशीन निगम चुनाव में इस्तेमाल की जा रही है वह काफी एडवांस है इसमें कई बदलाव है जिसको लेकर सभी चुनाव करवाने वाले अधिकारियों को इवीएम के बारे में बताया जा रहा है !


बाकी समाचार