Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

शुक्रवार, 14 दिसंबर 2018

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

रेवाड़ी में राशन कार्ड के नाम पर लूट का खेल

20 रुपये की जगह वसूले जा रहें है 170 रुपये.

Rewari, looted games in the name of ration card, food and supply department, naya haryana, नया हरियाणा

3 दिसंबर 2018

नया हरियाणा

सरकार भले ही सार्वजनिक राशन वितरण प्रणाली को पारदर्शी बनाने की दिशा में बेहतर प्रयास कर रही हो, लेकिन खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के कर्मचारी ही सरकार की नीतियों को पलीता लगाने में पीछे नहीं है और यह इसी का परिणाम कहें कि रेवाड़ी में राशन कार्ड बनाने के नाम पर उपभोक्ताओं से जमकर लूट का खेल खेला जा रहा है।

जी हां, बीते रविवार को छुट्टी के दिन नगर परिषद के वार्ड नंबर 2 स्थित कम्युनिटी हॉल में सरकार द्वारा निर्धारित फीस 20 रुपये की बजाए 170 रुपये लेकर राशन कार्ड बनाने का काम किया जा रहा था। सूचना के बाद कुछ मीडियाकर्मी जब वहां कवरेज के लिए पहुंचे तो वहां मौजूद फूड सप्लाई विभाग के सब इंस्पेक्टर व अन्य कर्मचारियों ने मीडिया कर्मियों के साथ न केवल बदसलूकी की, बल्कि हाथापाई तक उतारू हो गए। इसे लेकर जब वहां मौजूद उपभोक्ताओं से बात की गई तो उन्होंने स्पष्ट किया कि 170 रुपये लेकर राशन कार्ड बनाए जा रहे हैं, जिसकी उन्हें कोई रसीद भी नहीं दी जा रही।

वहीं मौके पर मौजूद निवर्तमान पार्षद ने इस मामले की लिखित शिकायत पुलिस व फूड सप्लाई के अधिकारियों से की है। साथ ही उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है। इसे लेकर जब फूड सप्लाई अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि निर्धारित फीस से अधिक राशि वसूलना सरासर गलत है और अगर कोई ऐसा करता है तो विभाग द्वारा उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जहां तक इस दौरान हुई मीडिया कर्मियों के साथ बदसलूकी का सवाल है तो यह गलत है। वे मौजूद कर्मचारियों को बुलाकर मामले की जांच कराएंगे। मगर कुछ भी हो, राशन कार्ड बनवाने के लिये जहां आम तौर पर उपभोक्ता विभाग के चक्कर काटने को विवश हैं, वहीं विभाग के ही कर्मचारी इस तरह की कार्यशैली अपनाकर सरकार की छवि को धूमिल जरूर कर रहे हैं।


बाकी समाचार