Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

रविवार, 16 दिसंबर 2018

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

हरियाणा प्रदेश में हुए जाट आरक्षण से व्यापारियों के मन में असुरक्षा की भावना घर कर गई : सुशील गुप्ता

आम आदमी पार्टी (AAP) के तीनों राज्यसभा उम्मीदवारों में से सुशील गुप्ता सबसे अमीर हैं। 

Haryana state, Jat reservation, sense of insecurity in the mind of traders, Sushil Gupta, Aam Aadmi Party, three Rajya Sabha MPs, richest, naya haryana, नया हरियाणा

3 दिसंबर 2018

नया हरियाणा

आम आदमी पार्टी (AAP) के तीनों राज्यसभा उम्मीदवारों में से सुशील गुप्ता  सबसे अमीर हैं। सुशील गुप्ता के पास जहां 170 करोड़ रुपये की संपत्ति है. राज्य सभा सांसद सुशील गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार में सुनियोजित ढंग से विकास कार्य किए जा रहे हैं. उसके बावजूद भी केंद्र सरकार सीबीआई का दुरूपयोग कर दिल्ली सरकार को जानबूझकर परेशान करने में लगी हुई है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी की आधी अधूरी सरकार है उसे कभी नरेंद्र मोदी तो कभी एलजी गिराने में लगे हुए है।

देश की अर्थव्यवस्था अरूण जेटली की बजाय किसी व्यापारी के हाथों में सौंप दी जाए तो देश तरक्की करने लगेगा। आम आदमी पार्टी से राज्य सभा सांसद सुशील गुप्ता रविवार को पलवल विश्राम गृह में श्री वैश्य अग्रवाल सभा द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में बतौर मुख्यतिथि लोगों को संबोधित कर रहे हैं। सांसद सुशील गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद्र केजरीवाल ने दिल्ली की सत्ता संभालने के बाद भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया। दिल्ली सरकार ने स्कूल और अस्पतालों को सुधारने का काम किया।

सरकार ने चार वर्षों में केंद्र सरकार के विरोध के बावजूद भी स्कूल व कॉलेजों में सुधार कर यह साबित कर दिया कि आम आदमी पार्टी से बेहत्तर सरकार ओर कोई नहीं है। स्कूलों में पढने वाले बच्चे देश का उज्ज्वल भविष्य है। यदि उनको बेहत्तर शिक्षा प्राप्त हो जाए तो देश में बदलाव आएगा। दिल्ली के अस्पतालों में गरीब लोगों को भी निशुल्क ईलाज प्रदान किया जा रहा है। लेकिन दिल्ली से सटे हरियाणा प्रदेश में भाजपा की सरकार प्रदेश में कोई विकास नहीं कर पाई। हरियाणा प्रदेश के गांवों में विकास नजर नहीं आता। गांवों में बने स्कूल व कॉलेज बदहाल स्थिति में है। सांसद सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में हुए जाट आरक्षण से व्यापारियों के मन में असुरक्षा की भावना घर कर गई। जिसके चलते प्रदेश में निवेश कम हुआ है। हरियाणा प्रदेश विकास में पिछड़ गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी जाति को अपने अधिकारों को मांगने का हक है, उसे अपने अधिकार मांगने भी चाहिए. लेकिन प्रदेश में अव्यवस्था का माहौल पैदा करने का अधिकार नहीं है। जाट आंदोलन के दौरान प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था बनाने में नाकामयाब रही। हरियाणा प्रदेश में जाट और गैरजाट की सरकार बनाने का नारा दिया जाता है लेकिन हरियाणा में केवल हरियाणा सरकार बननी चाहिए। एक ऐसी सरकार जो जाति, धर्म, सम्प्रदाय से ऊपर उठकर सभी लोगों के लिए कार्य करे। उन्होंने कहा कि हरियाणा के लोग दिल्ली आकर स्कूल व अस्पतालों का दौरा करें और आम आदमी पार्टी द्वारा किए गए विकास कार्यो और हरियाणा सरकार में भाजपा सरकार द्वारा किए गए कार्यों की तुलना करें। इस मौके पर श्री वैश्य अग्रवाल सभा के प्रधान ओमप्रकाश गुप्ता की तरफ से सांसद सुशील गुप्ता का शॉल भेट कर व पौधा भेट कर स्वागत किया गया।  


बाकी समाचार