Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

शनिवार, 15 दिसंबर 2018

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

तीन राजनीतिक परिवारों से हरियाणा की जनता को मिली आजादी : कैप्टन अभिमन्यु

पिछली सरकारों ने लगभग 800 करोड़ मुआवजा दिया है, जबकि हमारी सरकार ने करीब 3000 करोड़ मुआवजा किसानों को दिया है.

Three political families, Bansi Lal family, Devi Lal family, Bhajan Lal family, freedom of the people of Haryana, Finance Minister Capt Abhimanyu, naya haryana, नया हरियाणा

2 दिसंबर 2018

नया हरियाणा

वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि प्रदेश में 3 राजनैतिक परिवारों ने आपस में मिलकर राजनैतिक खेल खेला और जनता को गुमराह करके सत्ता को एक दूसरे के पास ट्रांसफर करते रहे। वित्त मंत्री ने कहा कि राजनैतिक परिवारों की इस गुलामी के चलते आमजन को मजबूर होकर इन लोगों के सामने अपने कार्य करवाने के लिए नतमस्तक होना पड़ता था। उन्होंने कहा कि यह लोग चुनाव के दिनों में जात-पात, गोत्र, गांव व खाप आदि के आधार पर लोगों को आपस में लड़ा कर सत्ता तक पहुंचने का कार्य करते थे।

हरियाणा की राजनीति में बंसीलाल, देवीलाल और भजन लाल परिवार की राजनीतिक विरासत रही है. वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु का इन्हीं परिवारों की तरफ इशारा रहा है. उनका कहना है कि हरियाणा की जनता ने परिवारवाद, भ्रष्टाचार और क्षेत्रवाद की राजनीति से ऊपर उठकर बीजेपी को सेवा करने का मौका दिया है. मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार ने 4 साल में बिना किसी भेदभाव के सभी वर्गों के लिए हितकारी योजनाएं बनाने का काम किया है. हरियाणा में ईमानदारी के साथ नौकरियां देने का काम किया है. कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि सरकार सभी वर्गाें के कल्याण के लिए काम कर रही है. जितना रोजगार पिछली सरकारों ने शहीदों के परिवारों को दिया था, इस सरकार ने उससे कहीं ज्यादा रोजगार दिया है.

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों के लिए भी पिछली सरकारों से ज्यादा मुआवजा देने का काम किया है. किसानों जितना मुआवजा पिछली सरकारों ने दिया, उससे कहीं आगे बढ़कर हजारों करोड़ रुपए किसानों के खाते में डाले. पिछली सरकारों ने लगभग 800 करोड़ मुआवजा दिया है, जबकि हमारी सरकार ने करीब 3000 करोड़ मुआवजा किसानों को दिया है.

वित्त मंत्री शनिवार को उपमंडल के गांव फरमाणा में लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा एक ऐसा राजनैतिक संगठन व विचारधारा है जो परिवारवाद, क्षेत्रवाद और जातिवाद की राजनीति को समाप्त करके भारत को फिर से महाशक्ति बनाने के लिए काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों के नाम पर राजनीति करने वाले लोगों ने सत्ता में रहते हुए 10 साल में किसानों को केवल 800 करोड रुपए फसलों के नुकसान का मुआवजा दिया। जबकि भाजपा सरकार ने 4 सालों में 3000 करोड रुपए का मुआवजा दिया।


बाकी समाचार