Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

रविवार, 22 सितंबर 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

कांग्रेस अभी भी सिम्बल पर निगम चुनाव लड़ सकती है - अशोक तंवर

उन्होंने कहा कि कांग्रेस तैयार है और कार्यकर्ता भी यही चाहते हैं लेकिन कुछ नेता ऐसा नही होने दे रहे.

Congress, corporation elections, Hisar, Rohtak, Panipat, Karnal, Yamunanagar, Congress president Ashok Tanwar, naya haryana, नया हरियाणा

30 नवंबर 2018



नया हरियाणा

कांग्रेस के प्रदेह अध्यक्ष अशोक तंवर आज सोनीपत पहुंचे और इस मौके पर निगम चुनाव सिम्बल पर लड़ने की बात का खुल कर समर्थन किया। तँवर ने कहा कि अभी तक कुछ फाइनल नही हुआ है. कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं कि निगम चुनाव सिम्बल पर हो और ये मामला राहुल गांधी के संज्ञान में है. जल्द कोई फैसला लेंगे। वही आज सोनीपत में इनेलो को बड़ा झटका लगा है. दो बार से विधानसभा प्रत्यासी सतेंद्र नांदल ने कांग्रेस का दामन थाम लिया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूर्व सीएम हुड्डा नगर निगम के चुनाव सिंबल पर नहीं लड़ना चाहते, क्योंकि उन्हें रोहतक की सीट हारने की संभावनाएं साफ नजर आ रही हैं.

कांग्रेस अगर नगर निगम का चुनाव लड़ती तो सबसे ज्यादा रोचक मुकाबला रोहतक और हिसार में होने की संभावना थी. क्योंकि रोहतक जहां हुड्डा का गढ़ माना जाता है, वहीं हिसार जिंदल परिवार व कुलदीप बिश्नोई का गढ़ माना जाता है.

हालांकि 2014 के विधानसभा चुनाव में दोनों सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी. परंतु हरियाणा के कुछ राजनीतिक विश्लेषकों का ऐसा मानना है कि मोदी लहर और गलतफहमी में बीजेपी हरियाणा में जीत गई. जबकि इस बात से मैं कभी सहमत नहीं हुआ हूं. खैर

बात करते हैं रोहतक नगर निगम चुनाव की- यहां से माना जा रहा है कि बीजेपी मनमोहन गोयल को भाजपा टिकट देगी. मनमोहन गोयल के दो बड़े फैक्ट जुड़े हुए हैं-पहला ये कि ये नवीन जिंदल के जीजा जी हैं और दूसरा वैश्य सोसाइटी के अध्यक्ष रह चुके हैं.

प्रेम ही नहीं राजनीति में भी खूब अटखेलियां खेली जाती रही हैं. इन अटखेलियों के खेल में कांग्रेस मैदान छोड़कर भाग गई. वरना उसके पास मौका था कि दिखा देती कि हरियाणा का किसान और व्यापारी वर्ग भाजपा से किस कदर  परेशान है. कहने का तात्पर्य यह है कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों की परीक्षा इस नगर निगम चुनाव में हो जाएगी.

 अशोक तंवर ने कहा कि निगम चुनावों को सिम्बल पर लड़ने के लिए कांग्रेस तैयार है और कार्यकर्ता भी यही चाहते हैं लेकिन कुछ नेता ऐसा नही होने दे रहे. लेकिन अभी भी इस मामले में आख़िरी फैसला नही हुआ है. राहुल गांधी जी के संज्ञान में मामला है जिस पर विचार होगा। वही बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि गुड़गांव ओर फरीदाबाद निगम चुनाव में बीजेपी का बुरा हाल हुआ था और इस बार भी जनता उन्हें जवाब देगी। नवजोत सिधु के पाकिस्तान जाने पर तंवर ने कहा कि बीजेपी नवजोत सिधु की बात छोड़े. मोदी जी सरकार में हैं और हमारे सैनिको को मारा जा रहा तो मोदी जी पाकिस्तान पर अटैक कर दे और पाकिस्तान को काट डाले हम तैयार हैं।

सोनीपत में आज अशोक तंवर इनेलो के पूर्व प्रत्यासी सतेंद्र नांदल के घर पहुंचे थे। सतेंद्र नांदल ने कांग्रेस का दामन थाम लिया. इस पर तंवर ने कहा कि बीजेपी और इनेलो की लुटिया डूब चुकी है. इसलिए लोग कांग्रेस का साथ दे रहे है।


बाकी समाचार