Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

रविवार, 16 दिसंबर 2018

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

अटल बिहारी वाजपेयी ने गांव को जोड़ा था शहर से, खट्टर जोड़ रहे हैं गांव से गांव को : घनश्याम सर्राफ

भिवानी हलके में 25 किलोमीटर की सडक़ बनवाकर गांव से गांव को जोड़ा जाएगा.

CM Manohar lal Khattar, adding from village to village, Ghanshyam Saraf, naya haryana, नया हरियाणा

29 नवंबर 2018

नया हरियाणा

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने देश के गांवो को शहर से जोड़ा था। हर गांव में सउक़ बनवाई थी। उन्हीं की सोच को आगे बढ़ाने का काम अब प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल कर रहे हैं। मनोहर लाल ने सभी विधायकों को आदेश दिए हैं कि वे अपनी-अपनी विधानसभा में ऐसे गांव को देखें, जो गांव आपस में जुड़े ना हो तथा उनका एरिया 25 किलोमीटर के अंदर हो। उन्होंने विधायकों से वायदा किया है कि इसके लिए वे अपना एस्टीमेंट बनवा कर भेजे. वे जल्द ही गांव से गांव केा जोड़ देगें तथा इसके लिए पूरा बजट भी मुहैया करवा देंगे। भिवानी विधानसभा के विधायक घनश्याम सर्राफ ने कहा कि हलके के गांव से गांव जोडऩे वाले कच्चे रास्ते(गोहर) की जगह सडक बनाई जाएगी। गांवों को जोडऩे वाला कच्चा रास्ता जितना चौडा होगा। उतना ही पक्का करवाया जाएगा। इन कच्चे रास्तों को फरवरी माह से पक्का करने का कार्य शुरू हो जाएगा। फिलहाल वे इन स भाी कच्चे रास्तों को पक्काकरवाने काम  सीएम एस्टीमेट बनवाकर सीएम मनोहर लाल को देंगे।

 विधायक ने कहा कि  सीएम मनोहर लाल ने प्रदेश के हर हलके में 25 किलोमीटर कच्चे रास्ते को पक्का करवाने की घोषणा की है। घोषित योजना के अनुसार वे कच्चे रास्ते पक्के करवाए जाएंगे. जो एक गांव से दूसरे गांव तक पहुंच रहे हैं। इससे किसानों को अपने खेतों व दोनों गांव के लोग एक-दूसरे गांव में पक्के मार्ग(सडक )के माध्यम से आ व जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत भिवानी हलके में गांव फूलपुरा के  ेखतों में बनी दो ढाणियां(बाबा खड़ेसरी तथा एक अन्य ढाणी) तक के कच्चे रास्ते पर पक्की सडक बनवाई जाएगी। दो रास्ते करीब 6 किलोमीटर के आसपास पड़ रहे है। 

उन्होंने बताया कि गांव मधमाधवी से लेकर गांव गौरीपुर, गांव कायला से लेकर गांव हिंडोल, गांव राजगढ से लोहानी तक, गांव ढाणा लाडनपुर में धानकों की बस्ती से लेकर रेलवे स्टेशन तक का कच्चा रास्ता पक्का करवाया जाएगा। इनके अलावा अन्य गांवों को  आपस में जोडऩे वाले कच्चे मार्गो को भी पक्का करवाया जाएगा। जिसके लिए एस्टीमेट तैयार करवाया जा रहा है और एस्टीमेट तैयार होते ही सीएम मनोहर लाल के पास भेजा जाएगा। फरवरी माह तक इन कच्चे मार्गो को पक्का करने का कार्य शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि सीएम मनोहर लाल शहर की तर्ज पर गांव के लोगों को सुविधाएं देने की चाह रखे हुए हैं और उसी के आधार पर कार्य करवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिन गांवों के कच्चे रास्तों पर सडक बन जाएगी। उन रास्तों पर पडऩे वाले खेतों की दूरी भी कम हो जाएगी। 


बाकी समाचार