Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

सोमवार , 19 अगस्त 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

कांग्रेस आ रही है, भाजपा जा रही है : अशोक तंवर

डॉ. तंवर ने कहा कि इसी तरह मोदी सरकार की आयुष्मान भारत की योजना भी विफल साबित हुई है.

Haryana Congress, Haryana BJP, Ashok Tanwar, municipal elections, Jind bye election, naya haryana, नया हरियाणा

28 नवंबर 2018



नया हरियाणा

हरियाणा प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने कहा है कि अगले कुछ दिनों में होने वाले पांच नगर निगमों और दो नगर परिषदों के चुनाव बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि इनका आगामी लोक सभा और विधान सभा चुनावों पर सीधा असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि नगर निगमों का क्षेत्र विस्तृत होने के कारण इनमें विधान सभाओं के तीन-तीन, चार-चार क्षेत्र आते हैं और मेयर का सीधा चुनाव होने के कारण ये चुनाव विधान सभा चुनावों से भी ज्यादा महत्वपूर्ण हो गए हैं।
आज हिसार जिला कांग्रेस कार्यालय में नगर निगम चुनावों के सिलसिले में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए डॉ. तंवर ने कहा कि ये चुनाव कांग्रेस पार्टी के चुनाव चिन्ह पर लडऩे और उम्मीदवारों का चयन करने का निर्णय तीन-चार दिन में हो जायेगा। उन्होंने कहा कि इन नगर परिषद चुनावों की महत्ता को देखते हुए कांग्रेस पार्टी अपना घोषणा-पत्र भी शीघ्र ही तैयार कर लेगी जिसमें नगर पालिका क्षेत्रों की जन समस्याओं के समाधान करने का विशेष उल्लेख किया जायेगा। उन्होंने पार्टी कार्यकत्र्ताओं से आह्वान किया कि वे इन चुनावों के महत्व को देखते हुए पूरी तरह सक्रिय हो कर चुनाव प्रचार के लिए जुट जायें। उन्होंने कहा कि 2014 के चुनावों में भाजपा ने झूठा प्रचार और जुमलेबाजी करके सत्ता हथियाई थी, परंतु जनता अब उनके इस झूठ का उत्तर वोट की चोट से देने को तैयार बैठी है।
भाजपा द्वारा हिसार में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने के वादे की चर्चा करते हुए डॉ. तंवर ने कहा कि भाजपा ने हवाई अड्डे के नाम पर एक कमरा बना कर उसका उद्घाटन करवाने का ड्रामा रचा और लोगो को झूठ बोला कि एक नवंबर से हिसार से अंतर्राष्ट्रीय हवाई सेवा शुरू हो जायेगी परंतु हकीकत में यहां कोई देसी उड़ान भी शुरू नहीं हुई। उन्होंने कहा कि भाजपा का तो काम ही सिर्फ झूठ बोलना है। उन्होंने कहा कि आज किसान, मजदूर, कर्मचारी, व्यापारी सहित समाज का हर वर्ग भाजपा के कुशासन से त्रस्त है और इससे छुटकारा पाने के लिए तत्पर हैं। डॉ. तंवर ने कहा कि आप लोगों की मेहनत रंग ला रही है जिसके फलस्वरूप कांग्रेस आ रही है और भाजपा जा रही है।
डॉ. तंवर ने कहा कि इसी तरह मोदी सरकार की आयुष्मान भारत की योजना भी विफल साबित हुई है और इसमें भारी घपलेबाजी हो रही है जिनका शीघ्र ही पर्दाफाश किया जायेगा। मोदी सरकार स्वच्छता अभियान के नाम पर 2 लाख करोड़ रूपए खर्च करने का दावा करती है परंतु पर्यावरण पहले से भी ज्यादा प्रदुषित हो रहा है। डॉ. तंवर ने कहा कि जगह-जगह कूड़ा-करकट के ढेर देखने के बाद और मोदी सरकार के स्वच्छता अभियान की पोल खोलने के उद्देश्य से प्रदेश कांग्रेस द्वारा ‘सैल्फी विद गारबेज’ अभियान चलाया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा को देश की जनता ने पूर्ण बहुमत दे कर सरकार चलाने का पूरा अवसर दिया था परंतु अपने निक्कमेपन के कारण भाजपा लोगों की नजरों में तो गिरी ही थी इसके नेता अपने-आपकी नजरों में भी गिर गए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के नोटबंदी के महाघोटले, जीएसटी के गल्त निर्णय और राफेल में दलाली खाने जैसे मामले लोगों के सामने उजागर हो गए हैं और भाजपा के पास इनका कोई उत्तर नहीं है।
खट्टर सरकार पर बरसते हुए डॉ. तंवर ने कहा कि गीता महोत्सव के नाम पर पहले भी भारी घपलेबाजी हो चुकी है जिस पर हरियाणा के लोगों की गाढ़ी कमाई का बहुत सा धन ज़ाया किया गया था, अब फिर गीता महोत्सव के नाम पर फ्रॉड करने के उद्देश्य से सारा ठेका पहले वाले ठेकेदार को ही दिया गया है। उन्होंने कहा कि जो लोग गीता, गाय, सरस्वती और मंदिर के नाम पर झूठ बोल कर राजनीति करते हैं उनका अंत निश्चित है और लोग ऐसे नेताओं को कभी माफ नहीं करेंगे।
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकत्र्ताओं से आह्वान किया कि वे लोकल बॉडी के चुनावों के प्रचार के साथ-साथ जन सम्पर्क अभियान भी चलाया जाये और बूथ सहोयगी बनाने का काम भी मुकम्मल किया जाये।
इस अवसर पर हिसार के प्रभारी व पूर्व मंत्री श्री बिजेन्द्र सिंह कादियान, पूर्व विधायक कुलबीर सिंह बैनीवाल, सतेन्द्र सिंह, भूपेन्द्र गंगवा, रामफल कमांडो, अश्वनी शर्मा, नवदीप दलाल, भीम सिंह महेशवाल, कुलदीप चौधरी, नवदीप गोदारा, कुलबीर सोहेल, हवा ङ्क्षसह जांगड़ा, मनोज टांक, निरंजन बेरी, सज्जन गैबीपुर, सोहन लाल खैदड़, कृष्ण यादव, भवानी सिंह, कृष्ण सैनी, महेन्द्र सैनी, शकुंतला राजलीवाल, कृष्ण ऐरन, बिहारी लाल राहड़ा सहित सैंकड़ों पार्टी कार्यकत्र्ता उपस्थित थे।


बाकी समाचार