Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

शनिवार, 15 दिसंबर 2018

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

हरियाणा सचिवालय में बिजली विभाग के अधिकारी ने किया कर्मचारी के साथ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल

कर्मचारियों ने दी चेतावनी कार्यवाही नही की गई तो पुलिस को देंगे शिकायत ।

Haryana Secretariat, power department officials, use of caste words, naya haryana, नया हरियाणा

28 नवंबर 2018

नया हरियाणा

हरियाणा सचिवालय में बिजली विभाग के अधिकारी पर एक कर्मचारी के साथ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करने और विभाग के अतरिक्त मुख्य सचिव की नोटिंग को फाड़ने का आरोप है ।इस मामले में अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही के लिए  कर्मचारी के साथ एससी एसटी फेडरेशन भी साथ आ गयी है।फेडरेशन ने कहा कि उन्होंने इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव और मुख्य सचिव को भी दी है। अधिकारियो से मांग की गई है की कर्मचारी के खिलाफ जातिसूचक शब्दो का इस्तेमाल और नोटिंग फाड़ने वाले अधिकारी के खिलाफ दो दिनों में कार्यवाही की जाए । कार्यवाही नहीं होने पर इसकी शिकायत फेडरेशन की तरफ से पुलिस को दी जाएगी । दअरसल पावर विभाग में असिस्टेंट अजित कुमार का एक ड्राफट बिजली विभाग के एसीएस की तरफ से पास हुआ था ।फाइल को अस्सिटेंट अजीत कुमार ने अंडरसेक्ट्री को पास करवाने के लिए भेजा था लेकिन आरोप है अधिकारी ने गलत तरीक़े से फाइल अप्रूव होने की बात कहकर फिर से ड्राफ्ट को अप्रूव करने की बात कही । अधिकारी की बात न मानने पर अधिकारी ने फाइल को फाड़ने के साथ साथ जातिसूचक शब्दो का भी इस्तेमाल करने का आरोप है ।  

शिकायत कर्ता कर्मचारी बिजली विभाग में असिस्टेंट के पद पर है ।असिस्टेंट अजित कुमार के अनुसार उन्होंने विभाग के अतरिक्त मुख्य सचिव से अप्रूव फाइल को अंडरसेक्ट्री के पास भेजा था लेकिन सुखपाल अंडरसेक्ट्री ने गलत अप्रूव होने की बात कही । इस पर अजित कुमार ने कहा कि पहले से अप्रूव ड्राफ्ट को फिर से कैसे भेज सकते है । अजीत कुमार के अनुसार अंडरसेक्ट्री ने फाइल को फाड दिया और साथ ही जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया । अजित कुमार के अनुसार उन्होंने इसकी शिकायत पीके दास को दी है जिस पर उन्होंने उसको बदलने की बात कही । अजीत कुमार ने कहा कि पहले भी एक महिला कर्मचारी के साथ गलत बर्ताव किया था लेकिन फिर एक हफ्ते बाद उनके साथ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया गया । असिस्टेंट अजित कुमार ने एससी एसटी फेडरेशन को इसकी शिकायत दी है ।  एससी , एसटी फेडरेशन के प्रधान सुरेश दहिया ने बताया कि हमारे एक कर्मचारी के साथ गलत व्यवहार किया गया । सुरेश दहिया ने कहा कि एक फाइल जिसे आधीकारी भी अप्रूव कर चुके थे मगर उसके डीएफए भी अप्रूव हो चूका था उसको अधिकारी ने बदलने की बात कही । अंडर सेक्ट्री ने फाइल को फाड़कर गलियां दी गई और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया । सुरेश दहिया ने कहा कि इसकी शिकायत मुख्यम्नत्री के प्रधान सचिव , मुख्य सचिव को अपनी शिकायत दी है। शिकायत में कहा की दो दिनों में अगर अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही नहीं की जाती तो पुलिस में शिकायत देंगे । सुरेश दहिया ने कहा की  विभाग के अतरिक्त मुख्य सचिव ने अंडर सेक्ट्री के खिलाफ कार्यवाही के लिए मुख्यसचिव से भी कहा है मगर कर्मचारी फेडरेशन इससे संतुष्ट नहीं है । 


बाकी समाचार