Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

शुक्रवार, 14 दिसंबर 2018

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

दिल्ली विश्वविद्यालय उपकुलपति की नकारा संस्कृति के खिलाफ NDTF ने खोला मोर्चा

दिल्ली विश्वविद्यालय में लंबे समय से हो उठ रही समायोजन की मांग को भी इस धरने  में पूरा समर्थन मिला।

Delhi University, Vice-President Yogesh Kumar Tyagi, rejected culture, NDTF opened the Front, naya haryana, नया हरियाणा

27 नवंबर 2018

नया हरियाणा

26 नवम्बर को दिल्ली विश्वविद्यालय की आर्ट्स फैकल्टी गेट पर सुबह 8 बजे से 12 घंटे की भूख हड़ताल और धरना रखा जिसमे विभिन्न कॉलेजों के 35  प्राध्यापकों ने भूख हड़ताल की तथा लगभग 500 प्राध्यापकों ने इसमें भाग लिया।
सब लोगों ने एक आवाज में इस नकारा उपकुलपति योगेश कुमार त्यागी के हटाए जाने की NDTF की मांग का समर्थन किया। दिल्ली विश्वविद्यालय की एग्जेक्युटिव कॉन्सिल के सदस्य डॉ ए के भागी जी लगभग एक धंटे के अपने भाषण में VC की सभी नाकामियों को एक एक करके गिनवाया था साथ ही बड़े स्पष्ट शब्दों में कहां की अब विश्वविद्यालय के लोग इस निकम्मी संस्कृति को अब बर्दाश्त नहीं करने वाले. क्योंकि लगभग पिछले तीन वर्षों से जब से ये उपकुलपति दिल्ली विश्वविद्यालय में आए हैं टीचिंग और नॉन टीचिंग दोनों ही विषयों में ना तो नियुक्ति हुई है, ना प्रमोशन हुई है और ना ही पेंशन के मुद्दे को हल किया गया है बल्कि इन समस्याओं को और अधिक बड़ा दिया है और अब इसको सहन नहीं किया जा सकता है और इस संबंध में MHRD में शिकायत भी कर दी गई है।
साथ ही डॉ वी एस नेगी जी तथा NDTF के अध्यक्ष डॉ राकेश पांडेय ने कहा की ये उपकुलपति भी उन लोगों की फेरिश्त में शामिल है जो ये सोच रहे हैं कि 2019 में जब मोदी सरकार चली जाएगी और फिर अपने लोगों के हित में काम करेंगे और इस कारण उपकुलपति और उनके साथियों ने विश्विद्यालय में प्रत्येक स्तर पर अराजकता का माहौल बना रखा है।
भागी जी ने तो यहां तक कहां की ये उपकुलपति भी उन अर्बन नक्षलवादियों में शामिल है जो इस देश की तरक़्क़ी को देखना नही चाहते और सब जगह कुछ ना करने का माहौल बना दिया है।।इसके साथ ही दिल्ली विश्वविद्यालय में लंबे समय से हो उठ रही समायोजन की मांग को भी इस धरने  में पूरा समर्थन मिला।


बाकी समाचार