Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

शनिवार, 15 दिसंबर 2018

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

दिग्विजय चौटाला ने अपने बयान से मारी पलटी

दुष्यंत चौटाला के विधानसभा चुनाव लड़ने पर कहा मेरे व्यक्तिगत विचार हैं.

Digvijaya Chautala, naya haryana, नया हरियाणा

27 नवंबर 2018

नया हरियाणा

इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने कहा कि हम चौधरी देवी लाल की नीतियों पर चलते हुए सकारात्मक सोच एवं विकासात्मक विचारधारा की राजनीति करने के लिए कृतसंकल्प हैं। हम दूसरों पर मिथ्या आरोप-प्रत्यारोपों  के साथ-सा किसी भी अन्य प्रकार की नकारात्मक राजनीति करने में विश्वास नहीं रखते हैं। हमारे पास मनन-चिन्तन के लिए किसान एवं कमेरे वर्गं की समस्याओं सहित जनता के हितों से जुड़े अनेक विषय हैं। 
       दिग्विजय चौटाला ने एमएलए फ्लैट नंबर 17 पर आयोजित पत्रकार वार्ता में स्पष्ट किया कि उन्होंने नेता प्रतिपक्ष के दुष्यंत के लोकसभा चुनाव लडऩे पर जमानत जब्त होने संबंधी बयान के संदर्भ में  मीडिया द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब का हिस्सा था। उन्होंने कहा यह मेरा व्यक्तिगत दृष्टिकोण है कि जनता दुष्यंत को प्रदेश की राजनीति में देखना चाहती है और दुष्यंत चौटाला को अब प्रदेश की राजनीति करने के लिए विधानसभा का चुनाव लडऩा चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरे कहने का यह तात्पर्यबिल्कुल नहीं था कि कोई व्यक्ति विशेष अपनी लोकसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ेेगा और किसी विधानसभा क्षेत्र विशेष से ही चुनाव लड़ेगा। किसे कौन से लोकसभा या विधानसभा से चुनाव लडऩा है इसका निर्णय पार्टी के गठन के बाद बनने वाली कोर कमेटी करेगी। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी प्रदेश के सभी 10 लोकसभा और 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और प्रदेश में जनता के सहयोग से पूर्ण बहुमत के साथ एक ऐसी सरकार का होगी, जो चौधरी देवी लाल जी के सपनों को साकार करेगी। 
नगर निगम चुनावों के संदर्भ में दिग्विजय चौटाला ने कहा कि हम नगर निगम चुनावों से जुड़े विषय पर चिंतन कर रहे हैं और इस संबंध में कोर कमेटी द्वारा परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए आवश्यक जल्द ही निणर्य लिया जाएगा। हमारा पहला उद्देश्य प्रदेश को पंूंजीवादी एवं सांप्रदायिक ताकतों से मुक्त करवा कर यहां प्रदेशवासियों द्वारा चुनी गयी एक ऐसी सरकार की स्थापना करने का है जो प्रदेशवासियों की अपनी सरकार हो और वह प्रदेश के चहुंमुखी विकास और उन्नत हरियाणा के लिए कार्यकरे। 
     कुछ विशेष लोगों द्वारा लगाए उन पर जा रहे मिथ्या आरोप-प्रत्यारोप के संबंध में चर्चा करते हुए दिग्विजय चौटाला ने कहा कि उन्हें चाहिए कि वे अपनी पार्टी और अपने बारे में सोचने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि आए दिन हजारों कार्यकताओ एवं पदाधिकारियों द्वारा सामूहिक रुप से दिए जा रहे त्यागपत्रों से जाहिर है कि लोगों को विश्वास डा. अजय सिंह चौटाला और दुष्यंत चौटाला में है। उन्होंने कहा कि हम यहां जनता की राजनीति करने आए हैं और व्यक्तिगत आरोप-प्रत्यारोपों की राजनीति से उपर उठ कर कर जनहित के हर मु्द्दे को जोर-शोर से सड़क से लेकर संसद तक उठाते रहेंगे। जो कुछ हमारे साथ 7 अक्टूबर के बाद घटनाक्रम हुआ उसे हम बीते हुए कल को एक बुरा स्वप्र समझ कर भूल चुके हैं। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि कौन कैसा है और जनता किसके साथ है इसकी जानकारी प्रदेशवासियों को आगामी 9 दिसंबर को जींद में होने जा रही रैली के पश्चात अपने आप मिल जाएगी। इसी दिन पार्टीके नाम की घोषणा सहित पार्टी से संबंधित अन्य बातों की जानकारी भी दे दी जाएगी
दिग्विजय सिंह चौटाला ने आज पत्रकार वार्ता में कहा कि जींद में होने वाली 9 दिसंबर के समस्त हरियाणा सम्मेलन के लिए इनसो कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है और इनसो की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। इनसो नेता ने कहा कि इनसो इस सम्मेलन के लिए सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों, प्रदेश के 12 विश्वविद्यालयों और 700 से अधिक कालेजों में जाकर जींद सम्मेलन का प्रचार करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 69 प्रतिशत युवा मतदाता हैं उन्होंने कहा कि जींद रैली युवाओं के जीवनकाल की अब तक सबसे बड़ी रैली होगी। उन्होंने कहा कि अप्रत्यक्ष चुनाव करवाना का इनसो का विरोध सफल रहा है और प्रदेश के कालेज और विश्वविद्यालयों के 85 प्रतिशत विद्यार्थियों ने इनसो का समर्थन करते हुए अप्रत्यक्ष छात्र संघ चुनावों का बहिष्कार किया, केवल 15 विद्यार्थियों ने छात्र संघ के चुनावों में भाग लिया। उन्होंने कहा कि इनसो हरियाणा से बाहर भी इनसो पश्चिमी यूपी व राजस्थान के अन्य हिस्सों में भी सक्रिय होगी। 


बाकी समाचार