Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

गुरूवार, 21 नवंबर 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

प्रदेश की जनता देगी मुख्यमंत्री मनोहर को ईमानदारी से नौकरियां देने का रिवार्ड

पुलिस सिपाही का पेपर हर जिले में हो इसको लेकर उपायुक्त से बैठक की जा रही है.

Haryana State, Chief Minister Manohar Lal Khattar, Haryana Staff Selection Commission Member Rajbala Singh, naya haryana, नया हरियाणा

27 नवंबर 2018



नया हरियाणा

 हरियाणा स्टाफ सैलेक्शनकमीशन की सदस्या राजबाला सिंह ने कहा कि प्रदेश में नौकरिया बिना किसी भेदभाव को मुहैया करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही हरियाणा पुलिस में सिपाही की भर्ती के लिए पेपर होना है. इसके लिए कमीशन चाहता है कि पेपर देने वालों को सुविधा मिले इसके लिए नजदीक सैंटर बनाएं जा रहे है। भिवानी में भी वे इसलिए पहुंची थी तथा उपायुक्त से मीटिंग की है कि सैंटर बनाएं जा सके।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता मुख्यमंत्री मनोहर लाल को ईमानदारी से नौकरियां देने का रिवार्ड देगी. पुलिस सिपाही का पेपर हर जिले में हो इसको लेकर उपायुक्त से बैठक की जा रही है. कहा पिछली सरकार ने दस वर्ष में दी केवल 14 हजार नौकरी दी. उनकी सरकार ने अब तक दी 27 हजार नौकरियां जनवरी तक हो जाएंगी  और 60 हजार युवाओं की ज्वाईनिंग होने वाली है.

उन्होंने कहा कि पिछली बार क्लर्क की भर्ती के समय भिवानी में पेपर लीक हुआ था तो इसी बात को ध्यान में रखते हुए कमीशन फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है। सांसद धर्मबीर द्वारा पीएचउी व ग्रेजुएट को डी ग्रुप के पेपर देने व अपनी बात रखने कि अगर पीएचडी डी ग्रुप में लगेगा तो सिस्टम बिगडेंगा पर बोलते हुए राजबाला सिंह ने कहा कि कमीशन किसी को इंकार नही कर सकता। सभी को अधिकार है पेपर देने का।  उन्होंने कहा कि आज नौकरी ना मिलने के कारण डिप्रेशन में है तथा उनको नौकरी चाहिए चाहे वह कोई भी हो। उन्होंने कहा कि आज का युवा सजग .है अगर डी ग्रुप की नौकरी मिलेगी तो डी ग्रुप से संबंधित काम करेंगा। 

राजबाला सिंह उपायुक्त अंशज सिंह से मिली तथा उन्होंने बताया कि सिपाही की भर्ती होनी है तथा पेपर में किसी प्रकार की नकल ना हो तथा पेपर लीक ना हो इसके लिए कमीशन हर जगह फूंक फूंक कर कदम रख रहा है। उन्होंने बताया कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग हरियाणा पुलिस भर्ती की तैयारियों में जुटा है। प्रदेश भर में 15 हजार से ज्यादा परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन परीक्षा केंद्रों में 9 लाख 86 हजार परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। यह परीक्षा 23 और 30 दिसंबर को होगी। आयोग का लक्ष्य है हरियाणा पुलिस में कांस्टेबलों की भर्ती परीक्षा का रिजल्ट परीक्षा के तुरंत बाद देकर जल्द से जल्द उनको ड्यूटी पर लिया जाए। 

प्रदेश भर में परीक्षा केंद्र बनाने को लेकर आयोग की टीम जिलों का दौरा कर रही है। भिवानी में अब तक 48 परीक्षा केंद्र बनाए जा चुके हैं। करीब 10 परीक्षा केंद्र और बनाने की तैयारी चल रही है। तोशाम और बवानीखेड़ा खंड में इन परीक्षा केंद्रों को बनाने के लिए प्रपोजल भेजी गई है। प्रदेश के ज्यादातर जिलों में इसके लिए परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। 


बाकी समाचार