Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

सोमवार , 18 जून 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

जींद-हिसार को हरियाणा सरकार की बड़ी सौगात

50 साल से दोनों शहरों को जोड़ने वाली सड़कों का निर्माण नहीं हुआ था. प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए लोगों की मांग को पूरा किया है.

Haryana Government's big favor to Jind-Hisar, naya haryana, नया हरियाणा

13 दिसंबर 2017

नया हरियाणा

हरियाणा सरकार ने जींद और हिसार के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है. सरकार ने जींद से हिसार को जोड़ने वाली दो सड़कों के निर्माण को मंज़ूरी प्रदान की है. हरियाणा के गठन से अब तक जींद को हिसार से सीधा जोड़ने वाली कोई सड़क नहीं थी, लेकिन अब एक साथ दो सड़कें बन जाएंगी. जिनसे आम लोगों को तो लाभ होगा ही साथ ही इन दोनों शहरों के बीच सफर करने वाले वहां के चालकों को भी राहत मिलेगी. इन सड़कों के निर्माण से दोनों शहरों के बीच का सफर 12 किलोमीटर काम हो जाएगा.
नारनौंद के विधायक और प्रदेश के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के अनुरोध पर मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने इन सड़कों के निर्माण की घोषणा की थी. दोनों सड़कों के लिए जमीन अधिग्रहण का कार्य भी अति शीघ्र शुरू हो जाएगा. 
'सबका साथ -सबका विकास' के मंत्र पर चल रही हरियाणा सरकार ने जींद और हिसार के बीच दो सड़कों के निर्माण को मंजूरी प्रदान की है. जिन सड़कों को मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने मंजूरी दी है. उनमें पहली सड़क मिर्जापुर, खरकड़ी, चानोत, मसूदपुर, लोहारी, राखी शाहपुर, मिलकपुर और गुलकनी से होते हुए हिसार और जींद को जोड़ेगी. मुख्यमंत्री ने जींद से हिसार के लिए जो दूसरी सड़क मंजूर की वह हिसार से जींद वाया मिर्जापुर, खरकड़ी, चानोत, मसूदपुर, मोठ, नारनौंद बनेगी. इसकी लम्बाई 62.7 किलोमीटर है. इस सड़क के बनने से हिसार से जींद की दूरी 12 किलोमीटर कम हो जाएगी. वर्तमान में हिसार से जींद जाने के लिए वाया बरवाला जाना पड़ता है. यह दूरी करीब 75 किलोमीटर की है. जो नई सड़क बनाई जायेगी, उसकी चौड़ाई 7 मीटर होगी. इन दोनों सड़कों के निर्माण से सबसे अधिक लाभ नारनौंद विधानसभा क्षेत्र के लोगों को होगा, क्योंकि दोनों सड़कें इसी विधानसभा क्षेत्र से होते हुए हिसार से जींद को जोड़ेंगी. इन दोनों सड़कों के निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण का कार्य जल्दी शुरू हो जाएगा. सरकार इन सड़कों के लिए भूमि अधिग्रहण का कार्य इ-भूमि पोर्टल के माध्यम से करेगी. 
सड़कों के निर्माण को मंजूरी देने के लिए वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा के गठन के 50 वर्ष पूरे हो गए और किसी भी सरकार को इस बात का ध्यान ही नहीं आया कि प्रदेश के दो महत्त्वपूर्ण जिलों हिसार और जींद को जोड़ने वाली कोई सड़क ही नहीं है. वर्तमान सरकार ने इस तरफ ध्यान दिया और एक साथ दो सड़कें मंजूर कर दी. उन्होंने कहा की भाजपा सरकार हरियाणा के हर क्षेत्र का एक समान विकास कर रही है. उन्होंने उम्मीद जताई की सडकों का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा होगा और इनका लाभ बहुत जल्द लोगों को मिलने लगेगा.
 

Tags:

बाकी समाचार