Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

शनिवार, 15 दिसंबर 2018

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

घग्घर नदी में पंजाब की फैक्ट्रियों से गंदा पानी आने से परेशान हैं सिरसा के किसान

घग्घर नदी में पंजाब की तरफ से दूषित पानी छोडा जा रहा है।

Ghaggar river, dirty water from Punjab factories, Sirsa farmer disturbed, naya haryana, नया हरियाणा

15 नवंबर 2018

नया हरियाणा

घग्घर नदी में पंजाब की फैक्ट्रियों से गंदा पानी आने से सिरसा के किसान परेशान है। गंदे पानी से किसानों की फसलों के साथ साथ आमजन के स्वास्थ्य पर भी इसका प्रभाव पड़ रहा है। अब सब्जी व गेहूं की बिजाई का समय आ रहा है ऐसे में किसानों को गंदे पानी से ही अपनी फसलों की सिंचाई करने के लिए मजबूर होना पड रहा है। 

 घग्घर नदी में पंजाब की तरफ से दूषित पानी छोडा जा रहा है। ये दूषित पानी किसानों की फसलों को नष्ट कर रहा है और इसके साथ ही इस पानी को पीने से उनके जानवरों को खतरा पैदा हो रहा है। किसान इस दूषित पानी से बेहद ही परेषान हैं। अब सब्जियों वे गेहू की फसल की बिजाई चल रही है लेकिन किसान ये सोच सोच कर पेरशान हो रहा है कि इस गंदे पानी से वे कैसे बिजाई करें। लेकिन इस घग्घर के पानी से 100 से अधिक गाँवो के किसान अपनी फसल में सिंचाई करते है लेकिन  उनकी फसल भी इस दूषित पानी से ख़राब होती है। 

 किसानों ने बताया कि ये पानी पंजाब की ओर से आ रहा है और ये फसलों को खराब कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस पानी से गांव में बदबू फ़ैल जाती है और इस पानी के कारण गांव में कई लोग कैंसर की बीमारी से ग्रसित हो चुके है। उन्होंने कहा कि अनेक बार जिला प्रशासन को इस दूषित पानी की शिकायत दे चुके है लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ। उन्होंने सरकार से इस दूषित पानी को खत्म करने की मांग की। 

आपको बता दें कि इस घग्घर से करीब 150 गांवों में पानी सप्लाई किया जाता है और अगर ऐसे दूषित पानी से उनकी फसलें खराब हो गई तो किसानों को भारी नुकसान का सामना तो करना पडेगा ही साथ ही इन फसलों जैसे गेहूं से आम व्यक्ति को भी नुकसान हो सकता है। 


बाकी समाचार