Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

शनिवार, 15 दिसंबर 2018

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

जल्द हो सकता है जींद में उपचुनाव, हाईकोर्ट ने लगाई चुनाव आयोग को फटकार

जींद से इनेलो के विधायक हरिचंद मिड्ढा का निधन हो गया था.

By elections in Jind can be quick, the High Court rebuked the Election Commission, the late INLD MLA Harichand Middha,, naya haryana, नया हरियाणा

13 नवंबर 2018

नया हरियाणा

जून में एमएलए हरिचंद मिड्ढा की मौत के चलते खाली हुई सीट पर चुनाव करवाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई के दौरान पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट ने चीफ इलेक्शन कमिश्नर ऑफ इंडिया को जमकर फटकार लगाई है।
कोर्ट ने कहा कि 16 नवंबर तक अगर उपचुनाव की नोटिफिकेशन जारी नहीं की गई तो इलेक्शन कमिश्नर ऑफ इंडिया को तलब कर लिया जाएगा। दरअसल उम्मीद की जा रही थी कि राजस्थान, मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ के साथ जींद के उपचुनाव हो सकते हैं. परंतु चुनाव आयोग की तरफ से इस मामले में कोई नोटिफिकेशन नहीं आया।
हाई कोर्ट में याचिकाकर्ता ने मांग की थी कि चुनाव आयोग को निर्देश दिया जाए कि विधानसभा उपचुनाव करवाए जाएं ताकि वहां के लोग बगैर किसी प्रतिनिधि के न रहे। याचिका में आरोप लगाया गया है कि सरकार नहीं चाहती की चुनाव हों। विपक्ष का भी आरोप है कि मनोहर सरकार चुनाव करवाने से कतरा रही है।

 हाई कोर्ट ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इस मामले में चुनाव आयोग को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। जींद के विधायक डॉ हरीश चंद्र मिड्ढा की अगस्त माह में मृत्यु हो गई थी। याचिकाकर्ता ने चुनाव करवाने के लिए लीगल नोटिस भेजा था लेकिन चुनाव आयोग ने उसके लीगल नोटिस पर भी कोई कार्रवाई नहीं की। नियम के अनुसार 6 महीने के भीतर खाली सीट पर चुनाव करवाना जरूरी होता है।


बाकी समाचार