Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

सोमवार , 22 अप्रैल 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

विजय माल्या बना गांव कुलतारण का सोनू ढांडा

सैंकड़ों लोगों के करीब 300 करोड़ रुपए लेकर फरार हुआ.

Vijay Mallya, Village Kulartan, Kaithal, Haryana, Sonu Dhanda, Bank, naya haryana, नया हरियाणा

12 नवंबर 2018



नया हरियाणा

सावधान आपके दिन-रात खून-पसीने बहाकर आपके द्वारा की गई कमाई पर नटवरलाल की गिद्ध दृष्टि है। इस स्थिति में सावधान रहने की जरूरत है। विभिन्न वेषों में ठगने की योजना बना रहे नटवरलाल आपकी कमाई पर कभी भी हाथ साफ कर सकता है। कैथल में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जंहा छोटे से गांव कुलतारण निवासी सोनू ने सोने के नाम पर लोगों के करोड़ों रूपये लेकर आज भी खुला घूम रहा । और ठगी के शिकार लोगो  पुलिस के हर छोटे से लेकर बड़े अधिकारी का दरवाजा तक खटखटा चुके हैं, लेकिन उनकी किसी न नहीं सुनी। और लोग दर दर की ठोकरे खाने को मजबूर है। 

विजय माल्या तो विभिन्न बैंकों से हजारों करोड़ रुपए लोन लेकर फरार है, लेकिन गांव कुलतारण (कैथल) निवासी सोनू ढांडा आम जनता, किसान, मजदूर, बेरोजगार युवकों की खून-पसीने की कमाई लेकर फरार हो गया है। हलाकि पुलिस इसकी जाँच कर रही है लेकिन लोग दर दर की ठोकरे खाने को मजबूर है। और पुलिस इसको गम्भीरता से नहीं ले रही क्योकि करोड़ो का मामला है और हो सकता है इसमें बड़े लोगो का हाथ हो। 

ग्रामीणों के अनुसार सोनू ने इन लोगों को सस्ते रेट 22 से 25 हजार रुपए (प्रति तोला) सोना देने का वायदा किया था। पैसे एडवांस लेकर सोना 15 से 20 दिन बाद देने का वायदा करता था। सोनू ने कहा था कि उसके पास सोना लाने का लाइसैंस है। सोनू पर विश्वास करके लोग करीब 300 करोड़ रुपए आरोपी व उसके गुर्गों को दे बैठे। लेकिन पैसे लेने के बाद सोनू ने न तो पैसे दिए और न ही सोना। अब करीब 8 माह से लोग अपने साथ हुई ठगी की शिकायत लेकर प्रशासन के पास पहुंच रहे हैं, लेकिन अभी तक आरोपी पकड़ा नहीं गया है। सोनू ढांडा के खिलाफ सोमवार को गांव की चौपाल में भाकियू नेता सतपाल मोस्टरा की अध्यक्षता में महापंचायत हुई। इस पंचायत में कुलतारण, जाखौली, पाई, सांघन, खानपुर, कैथल गांवों के लोग पहुंचे थे। इसके बाद इन लोगों ने सचिवालय में पहुंचकर सोनू ढांडा के खिलाफ एस.पी. आस्था मोदी को शिकायत दी और गांव में सोनू ढांडा के खिलाफ चौक में सामूहिक धरना दिए जाने की परमिशन भी मांगी। एस.पी. ने शिकायत पर उचित कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया है। 

गांव कुलतारण निवासी संजय मोस्टरा ने बताया कि सोनू ढांडा अपने साथ अवैध हथियार लेकर घूमता है, ताकि उससे कोई पैसे न मांग ले। आरोपी के इतने हौसले बुलंद हो चुके हैं कि पैसे मांगने पर गांव के ही महावीर ढांडा पर तो फायर भी कर चुका है। उसके कई परिजन व साथी भी अवैध हथियार लेकर चलते हैं।

संजय मोस्टरा ने बताया कि आरोपी सोनू ढांडा जहां पहले ही लोगों के सैंकड़ों करोड़ रुपए दबाए बैठा है, वहीं आरोपी ने अपने साथ दूसरे जिले के लोगों को जोड़ लिया है और पुन: सोने का कारोबार कर रहा है। जैसे कैथल जिले के लोगों के साथ ठगी की है, वैसे ही वह दूसरे जिले के लोगों के साथ कर सकता है। सोनू के साथ कैथल जिले से भी बहुत से लोग जुड़े हुए हैं, जो इस धंधे में उसके साथ संलिप्त है और पल-पल की रिपोर्ट उस तक पहुंचाते हैं। अगर आरोपी को जल्द गिरफ्तार नहीं किया गया तो वह पता नहीं कितने ओर लोगों के साथ ठगी करेगा।

ग्रामीणों ने बताया कि लोगों से करोड़ रुपए लेने के बाद आरोपी सोनू ढांडा ने स्वयं, परिजनों एवं रिश्तेदारों के नाम से कई शहरों में सैंकड़ों करोड़ों रुपए की प्रोपर्टी खरीदी है। इसके अलावा सोनू ने कई एकड़ जमीन भी खरीदी है। कई बसें सोनू ढांडा की सड़क पर चल रही हैं। उसके परिजनों के नाम से होटल भी चल रहे हैं।

एस.पी. आस्था मोदी ने कहा कि सोने से संबंधित मामले में आज कुछ लोग उनसे मिले थे। उन्होंने ज्ञापन दिया है और ठगी की शिकायत भी दी है। इन लोगों ने धरना दिए जाने की परमिशन की मांग भी रखी है। इस बारे में हम जांच करेंगे।


बाकी समाचार