Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

बुधवार, 14 नवंबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

नैना चौटाला ने भी खोला अभय सिंह चौटाला के खिलाफ मोर्चा

नैना चौटाला की अगली ‘हरी चुनरी चौपाल’ 16 नवंबर को ऐलनाबाद हलके में होगी।

Naina Chautala, Ajay Chautala, Dushyant Chautala, Digvijay Chautala, Abhay Singh Chautala, Naina Chautala's next Hari Chunari Choupal, November 16, the Aalanabad assembly, naya haryana, नया हरियाणा

9 नवंबर 2018

नया हरियाणा

हरियाणा में चौटाला परिवार में चल रहा संघर्ष खुलकर सामने आने लगा है। अब लड़ाई आर-पार की होती दिख रही है। चाचा-भतीजा यानी दुष्यंत और अभय चौटाला के बीच चल रहा वाकयुद्ध अब दोनों भाइयों – अजय और अभय चौटाला में भी छिड़ा हुआ है। बिना नाम लिए, दोनों एक-दूसरे पर तीखा हमला बोल रहे हैं। इस बीच, अजय के जेल से बाहर आने से पहले ही अपने बेटों – दुष्यंत और दिग्विजय चौटाला के लिए मोर्चा संभाल चुकीं डबवाली से विधायक नैना सिंह चौटाला अब और सक्रिय हो गई हैं।

नैना चौटाला ने भी अभय सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पार्टी के भीतर की लड़ाई अब राजनीतिक मंचों पर मुखर रूप से उभरने लगी है। सोशल मीडिया पर एक-दूसरे के खिलाफ पोस्टों की बाढ़ आ गई है। एक-दूसरे की कमियों को और आरोपों की वार सीधे छिड़ गई है।
7 अक्तूबर की गोहाना रैली के बाद पार्टी और परिवार में बदले हुए राजनीतिक और पारिवारिक हालात के बीच फिर से ‘हरी चुनरी चौपाल’ शुरू कर चुकीं नैना ने अब अपने देवर यानी विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला के निर्वाचन क्षेत्र – ऐलनाबाद में ही जाकर उनके खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी की है। नैना चौटाला की अगली ‘हरी चुनरी चौपाल’ 16 नवंबर को ऐलनाबाद हलके में होगी। उनके इस कदम से चौटाला का गढ़ कहे जाने वाले सिरसा जिले की राजनीति गरमा गई है। बताया गया है कि इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ऐलनाबाद में हरी चुनरी चौपाल के प्रभारी होंगे। वे अगले कुछ दिनों में इस कार्यक्रम के लिए हलके के 80 गांवों का दौरा भी प्लान कर रहे हैं। विश्लेषक मान रहे हैं कि नैना का यह कदम परिवार में दूरियों को बढ़ाने में बड़ी भूमिका निभा सकता है। इससे पहले नैना चौटाला घरौंडा व बाढ़डा हलके में चौपाल कर चुकी हैं। बाढ़डा के झोझू कलां गांव में हुई हरी चुनरी चौपाल में महिलाओं की उम्मीद से अधिक भीड़ जुटाकर वे नये समीकरण कायम कर चुकी हैं।
वहीं दूसरी ओर, दुष्यंत चौटाला 10 नवंबर को चंडीगढ़ में प्रेस कांफ्रेंस करके अपनी रणनीति का खुलासा करेंगे। इनेलो से निष्कासन के बाद यह पहला मौका होगा जब दुष्यंत खुलकर मीडिया से बात करेंगे। इस बीच यह भी खबर है कि विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला ने शुक्रवार यानी 9 नवंबर को तेजाखेड़ा फार्म हाउस पर इनेलो विधायक दल की बैठक बुलाई है। बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों के अलावा जिलाध्यक्षों को भी बुलाया गया है।
अलग-अलग मनी दिवाली : चौटाला परिवार के बीच अब रिश्ते सामान्य होते नहीं दिख रहे। दिवाली के मौके पर इसका अहसास भी हो गया। अजय चौटाला ने सिरसा में चौटाला आवास पर अपनी पत्नी नैना सिंह चौटाला व बेटों – दुष्यंत व दिग्विजय सिंह के साथ दिवाली मनाई। वहीं अभय सिंह चौटाला की दिवाली तेजाखेड़ा फार्म हाउस पर मनी। पिछले तीन दशकों के बाद ऐसा हुआ है जब दोनों भाइयों ने इस त्योहार को अलग-अलग मनाया।


बाकी समाचार