Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

बुधवार, 21 नवंबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

किसानों को जमीन अधिग्रहण के बदले एफएआर दोगुना करेगी सरकार

सीएम ने अगले सप्ताह से 60 दिन के लिए ग्रुप हाउसिंग विंडो खोलने तथा टीओडी नीति को अगले 3 माह का विस्तार देने की घोषणा भी की।

Manohar Government will double the land acquisition, FAR to farmers, 60 days from next week, Opening of group housing window, TOD policy announcement to be extended for next 3 months, naya haryana, नया हरियाणा

27 अक्टूबर 2018

नया हरियाणा

सरकार के 4 साल पूरे होने पर चुनावी तैयारियों का आगाज करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किसानों को जमीन अधिग्रहण के बदले एफएआर दोगुना करने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री शुक्रवार को दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर स्थित एक होटल में आयोजित 'राइजिंग हरियाणा अफॉर्डेबल हाउसिंग एंड हरेरा समिट' में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि किसानों ने जमीन अधिग्रहण के बदले फ्लोर एरिया रेश्यो सामान देने में दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। इस कारण अब उसे दोगुना किया जा रहा है। आमजन को सस्ते घर देने का वादा दोहराते हुए सीएम ने अगले सप्ताह से 60 दिन के लिए ग्रुप हाउसिंग विंडो खोलने तथा टीओडी नीति को अगले 3 माह का विस्तार देने की घोषणा भी की।
 हरियाणा सरकार द्वारा पहली बार तैयार फिल्म नीति का मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यहां आयोजित कार्यक्रम में विमोचन किया। फिल्म पॉलिसी की वेबसाइट लांच करने के बाद उन्होंने कहा, कि राज्य सरकार के अनुसार फिल्म नीति बनाने से हरियाणवी सिनेमा को प्रोत्साहन मिलेगा। हरियाणा सरकार ने राज्य के लोक कलाकारों, सिनेमा, हरियाणवी फिल्मों को प्रमोट करने के लिए प्रदेश में फिल्म नीति बनाने की पहल की है। हरियाणा एक जीवंत प्रदेश है जिसकी संस्कृति और बोली इन दिनों बॉलीवुड की कई फिल्मों और टीवी धारावाहिकों में धाक जमा रही है। इस नई पहल से हरियाणा का नाम और उसकी बोली को एक नई पहचान मिलेगी।


बाकी समाचार