Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

बुधवार, 21 नवंबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

हरियाणा की फिल्म पॉलिसी पूरे देश में सबसे अच्छी पॉलिसी साबित होगी : मनोहर लाल

फिल्म सिटी पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के आधार पर विकसित की जाएगी.

Haryanas Film Policy, Film City, CM Manohar Lal, Film City Public Private Partnership, naya haryana, नया हरियाणा

27 अक्टूबर 2018

नया हरियाणा

हरि की धरती हरियाणा में अब फिल्मों का निर्माण भी किया जाएगा। इसके लिए सरकार ने फिल्म सिटी स्थापित करने का फैसला लिया है। फिल्म सिटी पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के आधार पर विकसित की जाएगी तथा यहां फिल्म बनाने वाले निर्माताओं को कई प्रकार की सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। यह घोषणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेश सरकार के 4 साल पूरे होने पर आयोजित एक कार्यक्रम में की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने हरियाणा की अपनी फिल्म पॉलिसी भी जारी की। इस आयोजन में हरियाणवी सिनेमा से जुड़े हुए अनेक कलाकार व बॉलीवुड़ में अपनी कला का लोहा मनवाने वाले कलाकार मौजूद थे। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सीएम खट्टर ने दावा किया कि हरियाणा की फिल्म पॉलिसी पूरे देश में सबसे अच्छी पॉलिसी साबित होगी, इसे शीघ्र ही मुंबई में भी लांच किया जाएगा ताकि मुंबई में रहने वाली फिल्म जगत की हस्तियों को भी हरियाणा की शूटिंग की लोकेशन और अन्य सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी मिल सके। उन्होंने फिल्म जगत में हरियाणवी बोली के बढ़ते प्रभाव की सराहना करते हुए कहा कि इससे हमारी सभ्यता एवं संस्कृति का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रचार हो रहा है। मुख्यमंत्री ने फिल्मों को देश की एकता एवं अखंडता के लिए महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि इससे विभिन्न भाषा बोलने लोगों के बीच जुड़ाव पैदा होता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस पॉलिसी के जारी होने के बाद हरियाणवी फिल्में भी अब क्षेत्रीय सिनेमा में अमिट छाप छोड़ेंगी। उन्होंने फिल्मों से संबंधित अपने संस्मरणों को साझा करते हुए कहा कि पुराने समय में फिल्में देखना अच्छा नहीं माना जाता परंतु अब लोगों की मानसिकता में बदलाव आया है। उनके अनुसार सरकार अब हरियाणवी फिल्मों के निर्माण में सहयोग करने के लिए एक विशेष योजना बना रही है। फिल्म पॉलिसी में यह प्रावधान किया गया है कि ऑनलाइन आवेदन करने पर यदि एक सप्ताह तक कोई रिस्पॉन्स नहीं मिलता है तो डीम्ड अनुमति स्वतः ही मिल जाएगी।
इस मौके पर पर्यटन मंत्री राम बिलास शर्मा, पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर सिंह, बॉलीवुड डायरेक्टर सतीश कौशिक, एक्टर राजकुमार राव, अभिनेत्री मेघना मलिक, पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर समेत काफी लोग मौजूद रहे।

चाला पाड़ दयो अर लट्ठ गाड़ दयो
पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने कहा कि वह पिता की केंद्र सरकार में सर्विस होने के कारण 18 साल तक हरियाणा से बाहर रही। वह हिंदी व हरियाणवी ज्यादा अच्छे तरीके से नहीं बोल पाती, पर उन्हें याद है कि उनके पिता हमेशा कहते थे कि जहां भी रहो ‘चाला पाड़ दयो अर लट्ठ गाड़ दयो।’ मानुषी के इस ठेठ हरियाणवी लहजे पर खूब ठहाके लगे।


बाकी समाचार