Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

रविवार, 21 जुलाई 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

5-6 जनवरी को होंगी एचटेट की परीक्षाएं

एचटेट की परीक्षाएं 25-26 दिसंबर को होनी थी.

5-6 January, HTET examinations, naya haryana, नया हरियाणा

18 अक्टूबर 2018



नया हरियाणा

हरियाणा भर में अध्यापक बनने के लिए पात्रता की परीक्षा की बाट जोह रहे उम्मीदवारों को अब कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा। 22-23 दिसंबर को तय की गई परीक्षा की तिथियां अब बदल दी गई हैं। अब परीक्षा 5 व 6 तारीख को करवाने के लिए बोर्ड ने प्रपोजल भेजा है। ऐसा हरियाणा स्टाफ सिलेक् शन कमीशन की परीक्षाओं का शैड्यूल जारी होने के कारण हुआ है। 
बता दें कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा अध्यापक पात्रता परीक्षा का हर साल आयोजन किया जाता है। इस बार की परीक्षाओं के लिए भी बोर्ड के द्वारा 22-23 दिसंबर की तारीखें तय कर दी गई थी व इन तारीखों को सरकार द्वारा भी मंजूरी दे दी गई थी मगर एकाएक अब इन तिथियों में संशोधन करने का निर्णय बोर्ड ने लिया है। ऐसा हरियाणा स्टाफ सिलेक् शन द्वारा आयोजित की जा रही भर्ती परीक्षाओं के शैड्यूल के जारी होने के बाद किया गया है। कमीशन ने शैड्यूल का पत्र जारी किया तो बोर्ड को तिथियों में तरमीम करनी पड़ रही है। 
कमीशन के शैड्यूल के मुताबिक जहां नवंबर की 10-11 व 17-18 तारीखों को ग्रुप डी की परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। 25 नवंबर को सब इंस्पैक्टर पुरूष व महिला वर्गों की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। दो दिसंबर को फायर स्टेशन आफिसर की परीक्षा,8 व 9 दिसंबर को पुरूष कांस्टेबलों की भर्ती की परीक्षा,16 दिसंबर को महिला कांस्टेबलों की भर्ती परीक्षा,23 दिसंबर को आईआरबी की स्टेट लेवल की मेल कांस्टेबल परीक्षा  30 दिसंबर को सब फायर आफिसर की परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। ऐसे में पूरे नवंबर व दिसंबर माह के अधिकांश शनिवारो ंव रविवारों को परीक्षाओं के चलते हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने अपना शैड्यूल बदला है। 
नोट:-एचएसएससी का शैड्यूल का पत्र भेजा गया है। 
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ.जगबीर सिंह ने इस आशय की पुष्टि करते हुए बताया कि बोर्ड ने तो 22 व 23 दिसंबर की तिथियंा एचटेट परीक्षा आयोजित करवाने के लिए तय कर दी थी जिन पर अंतिम मोहर भी लग चुकी थी मगर एकाएक स्टाफ सिलेक् शन कमीशन के आए शैड्यूल के चलते बोर्ड को अपना फैसला बदलना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि पांच व छह जनवरी को परीक्षाएं करवाने के नए प्रपोजल को अब सरकार की मुहर लगने के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने साथ ही बताया कि टेंडर दिए जाने की प्रक्रिया भी शुरू की जा रही है व बोर्ड पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन और परीक्षार्थियों को तैयारियों के लिए मिल जाएंगे। 
बोर्ड चेयरमेन डॉ.जगबीर सिंह के अनुसारबहरहाल बोर्ड के नए शैड्यूल पर सरकार की मुहर लगना संभव है मगर उन परीक्षार्थियों को जरूर अब और इंतजार करना पउ़ेगा जो कि कई माह से एचटेट को लेकर उत्साहित थे।


बाकी समाचार