Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

सोमवार , 22 जुलाई 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

मनोहर लाल सरकार ने किए हरियाणा रोडवेज के 752 कर्मचारी टर्मिनेट

मनोहर लाल सरकार पहली बार सख्त एक्शन लेते हुए दिख रही है।

Manohar Lal Sarkar, Haryana Roadways, employees strike, naya haryana, नया हरियाणा

18 अक्टूबर 2018



नया हरियाणा

देश सरकार ने रोडवेज कर्मियों की हड़ताल पर सख्ती दिखाते हुए बुधवार को 752 से अधिक कर्मचारियों को निलंबित कर दिया। इनमें ठेके पर लगे 252 चालक भी शामिल है। वहीं सरकार ने पलवल के जीएम (महाप्रबंधक) और बहादुरगढ़ के वर्क्स मैनेजर को भी सस्पेंड कर दिया है। हड़ताली कर्मियों पर कार्रवाई से बौखला यूनियनों ने 2 दिन और 18 व 19 अक्टूबर को भी हड़ताल का ऐलान किया। इसके चलते यात्रियों को 2 दिन और भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। वहीं, दूसरी ओर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस पूरे मामले की समीक्षा की। इसके बाद पीसीएस परिवहन धनपत सिंह ने पत्रकार वार्ता में साफ कर दिया कि त्योहारी सीजन में हड़ताल पर जाने वाले कर्मियों के कारण जनता को तकलीफ हो रही है। ऐसे लोगों से समझौता नहीं किया जाएगा। जल्द ही आउटसोर्सिंग पॉलिसी-2 के तहत 1430 चालकों व परिचालकों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने ड्यूटी में कौताही बरतने वाले एक जीएम और एक वर्क्स मैनेजर को भी तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके अलावा प्रोबेशन पर चल रहे कर्मियों, जिन्होंने मंगलवार और बुधवार की हड़ताल में हिस्सा लिया है उनकी सेवाएं बिना कारण बताए समाप्त करने की कार्रवाई होगी।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा रोडवेज की 2 दिन से चल रही हड़ताल के कारण जनता को हो रही है सुविधाओं के मद्देनजर कड़ा संज्ञान लेते हुए समीक्षा बैठक की और हड़ताली कर्मचारियों के साथ साथ अधिकारियों को भी निलंबित करने के आदेश दिए समीक्षा बैठक में बात का निर्णय लिया गया कि प्रोबेशन अवधि पर चल रहे जिन चालकों ने हड़ताल में भाग लिया उनकी सेवाओं को बुधवार से ही समाप्त कर दिया जाएगा। साथ ही अधिकारियों की पर्दे के पीछे हड़ताल में रही भूमिका की जांच करने के निर्देश दिए गए।


बाकी समाचार