Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

बुधवार, 22 मई 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

हिसार में रविवार को होगा राज्य स्तरीय नम्बरदार सम्मेलन

राज्यभर से लगभग 20 हजार नम्बदारों के भाग लेने की सम्भावना.

haryana State level lambardar, conference,  Hisar, Chief Minister Manohar Lal, Assembly Speaker Kanwar Pal, Revenue and Finance Minister Capt Abhimanyu and Hisar Assembly, MLA Kamal Gupta, naya haryana, नया हरियाणा

13 अक्टूबर 2018



नया हरियाणा

हिसार में रविवार को राज्यस्तरीय नम्बरदार सम्मलेन का आयोजन किया जाएगा जिसमे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे. विधानसभा अध्यक्ष कँवर पाल इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे जबकि राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु और हिसार से विधायक कमल गुप्ता इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे. सम्मेलन में प्रदेशभर के करीब 20 हज़ार नम्बरदार भाग लेंगे. इस सम्मेलन को पूरी भव्यता से साथ आयोजित करने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.
एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया सभी जिलों के जिला राजस्व अधिकारी अपने-अपने जिले में इस सम्मेलन के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। सभी तहसीलदारों ने अपने-अपने क्षेत्र के नंबरदारों को निमंत्रण पत्र भेजकर सम्मेलन में के लिए आमंत्रित किया है. इस कार्यक्रम के लिए पटवारियों ने अपने-अपने क्षेत्र के सभी नंबरदारों से सम्पर्क करके सम्मेलन में भाग लेने बारे व्यक्तिगत रूप से भी निमंत्रण देने के साथ-साथ सम्मेलन में भाग लेने की सहमति या असहमति प्राप्त की हैं. सभी नंबरदारों को सम्मेलन में लाने व लेने जाने की व्यवस्था सरकारी स्तर पर की गई है. 
उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय नम्बरदार सम्मेलन के लिए सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं तथा संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियो की ड्यूटियां नियुक्त कर दी गई हैं। हिसार के महाबीर स्टेडियम में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय नम्बरदार सम्मेलन में भाग लेने वाले लम्बरदारों की सुविधा के लिए तथा अधिकारियों से इस सम्मेलन बारे तालमेल बनाने के लिय हिसार में एक कन्ट्रोल रूप स्थापित किया गया है.

कार्यक्रम के लिए  सभी नोडल अधिकारियों से तालमेल के लिए अलग से 22 कोर्डिनेटर भी लगाए गये हैं जिनका कार्य सभी जिला से आने वाले नम्बरदारों की संख्या व अन्य सुविधाओं की जानकारियों को आदान-प्रदान करना है. सम्मेलन 14 अक्टूबर को प्रात: 11:00 बजे महाबीर स्टेडियम में आयोजित होगा. इस अवसर पर समारोह स्थल पर ही सूचना जनसम्पर्क एव भाषा विभाग की तरफ से एक प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा. इस प्रदर्शनी में विभिन्न विभागों द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजानाओं की जानकारी होगी.
उन्होंने बताया की इस सम्मलेन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा प्रदेश के नम्बरदारों के लिए किये गये कार्यों की जानकारी देने के साथ ही उनके लिए कई अहम् घोषणाएं भी की जायेंगी. उन्होंने बताया की इस सम्मेलन को लेकर प्रदेश के नम्बरदारों में भारी उत्साह है.


बाकी समाचार