Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

सोमवार , 20 मई 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

दुष्यंत चौटाला किस पार्टी में होंगे शामिल!

इन हालातों में इनेलो की दशा और दिशा क्या रहेगी

inld, naya haryana, नया हरियाणा

12 अक्टूबर 2018



नया हरियाणा

इनेलो के संगठन में बदलाव पर अभय सिंह का कहना है कि 3 अक्टूबर को गुरुग्राम में कार्यकारिणी की बैठक में बदलाव का फैसला हुआ था। ओपी चौटाला ने संगठन के लिए सही काम करने वालों को मौका दिया गया चूंकि ये चुनावी साल है।
उन्होंने कहा कि इनसो और युवा इनेलो की जिम्मेवारी गोहाना रैली में लगाई थी। लोगों को असुविधा ना हो। उनको कहा गया था लोगों को व्यवस्था उपलब्ध करवाए। इनसो औऱ युवा इनेलो ने रैली में ठीक से जिम्मेवारी नहीं निभाई और ये मंच पर ओपी चौटाला ने देखा है उन्होंने इसी के चलते कार्रवाई की गई है।
दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय चौटाला पर बोलते हुए कहा कि दोनों हमारे बच्चें हैं। उनसे कोई ना मतभेद और ना ही मनभेद है लेकिन पार्टी में और संगठन में अनुशासन हीनता नहीं चलेगी।
सोशल मीडिया पर अब दोनों भाइयों को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि वो किस दल में जाना पसंद करेंगे या जननायक सेवादल के नाम से अपनी ही पार्टी का गठन करेंगे। हो सकता है अपनी गलती मानते हुए इनेलो का ही हिस्सा बने रहें। अभी जब तक कुछ अधिकारिक घोषणा नहीं हो जाती तब तक कयास ही लगाए जा सकते हैं।
दुष्यंत चौटाला की राजनीति पर लिए गए पिछले स्टैंड को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि भाजपा और कांग्रेस में जाने पर विचार शायद नहीं करेंगे। आम आदमी पार्टी की तरफ से मिले ऑफर पर विचार कर सकते हैं, परंतु वहां नवीन जयहिंद के संरक्षण में काम करना संभव नहीं लग रहा।
ऐसे में नई पार्टी ही एकमात्र विकल्प बचता है, परंतु नई पार्टी खड़ा करना जितना आसान काम लगता है, है उतना ही टेढ़ा काम. दूसरा फंड की व्यवस्था करना पार्टी चलाने के लिए मुश्किल काम होता है। एकदम से पार्टी में इनवैस्ट करने वाले मिलना आसान भी नहीं होता. जमी-जमाई पार्टी छोड़कर नई पार्टी का हिस्सा कम ही लोग बनते हैं।
देखने वाली बात होगी कि इतने विकल्पों में से क्या निर्णय लेते हैं? आखिर ऐसे समय में कौन उन्हें दिशा निर्देश कर सकता हैं? क्या इन दोनों युवाओं ने हड़बड़ी दिखाई है?  तमाम तरह के सवालों के जवाब उनके फैसले के इंतजार में हैं।
 


बाकी समाचार