Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

बुधवार, 14 नवंबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

रॉफेल विमानों और एस-400 मिसाइल से बढ़ेगी वायुसेना की ताकत: बीएस धनोवा

भूतपूर्व सैनिक एवं वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि तीनों सेनाओं को सशक्त बनाने के प्रति सरकार वचनबद्ध है.

 भारतीय वायुसेना,प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी,भूतपूर्व सैनिक एवं वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु,Indian Air force,Captain Abhimanyu- Ex-Servicemen and Finance Minister, naya haryana, नया हरियाणा

9 अक्टूबर 2018

नया हरियाणा

भारतीय वायुसेना की स्थापना 8 अक्टूबर 1932 को हुई थी. भारतीय वायुसेना ने अपना 86वां स्थापना दिवस गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरबेस में मनाया. इस मौके पर वायुसेना ने अपने शक्ति का प्रर्दशन किया. जगुवार, मिग 29, मिराज 2000, सिखोई 30 एमकेआई, सांरग और रूद्रा हेलीकॉपटर ने शानदार करतब दिखाए और इन करतबों को देखने के लिए भारी संख्या में लोगों की उमड़ी भीड़ ने इस प्रर्दशन का भरपूर आनंद लिया. इस मौके पर वायुसेना के प्रमुख बीएस धनोवा ने परेड की सलामी ली और कहा कि राफेल विमानों और एस-400 मिसाइल से वायुसेना की ताकत बढ़ेगी. साथ ही उन्होंने बताया कि वायुसेना ऐसी किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार है जो हमारे देश की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करती हो.
वायुसेना दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वायुसेना के वीर जवानों और उनके परिवारों को शुभकामनाएँ दी हैं.साथ ही वायुसेना दिवस के अवसर पर, बल के वीर जवानों और उनके परिजनों व देशवासियों को सलाम किया. प्रधानमंत्री जी ने कहा कि वायुसेना के जवान हमारे हवाई क्षेत्र को सुरक्षित रखने और आपदाओं के समय मानवता की सेवा के लिए सदैव तत्पर रहते हैं. हमें अपनी वायुसेना पर गर्व है.
वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने भी इस खास मौके पर देश व प्रदेश के लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएँ दी हैं. भूतपूर्व सैनिक एवं वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने संदेश दिया कि देश की जल, थल व वायु सेना को और अधिक सशक्त बनाने के प्रति सरकार वचनबद्ध है. उन्होंने कहा कि सरकार ने अलग से सैनिक व अर्ध-सैनिक कल्याण विभाग का गठन किया है ताकि एक सैनिक निश्चित होकर मातृ भूमि की रक्षा के प्रति सीमा पर अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर सके.


बाकी समाचार