Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

बुधवार, 21 नवंबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

भाजपा परिवार नहीं समाज के विकास में विश्वास रखती है : ओमप्रकाश धनखड़

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों को अपने 4 वर्ष के कार्याकाल में कभी भी खाद की कमी नहीं होने दी वहीं 36 हजार 500 करोड रुपये का मुआवजा दिया है।

The BJP believes in the development of society, Omprakash Dhankar, farmers compensation of Rs 36 thousand 500 crores, Haryana Government,, naya haryana, नया हरियाणा

30 सितंबर 2018

नया हरियाणा

कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड ने कहा कि नूंह जिले का विकास कराना ही हमारी प्राथमिकता है। भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो घर-परिवार में नहीं बल्कि समाज की राजनीति में विश्वास करती है। भाजपा सरकार में ही किसानों को उनकी फसल का मूल्य 50 प्रतिशत मुनाफे के साथ दिलाया जा रहा है। उक्त बातें कृषि मंत्री ने पुन्हाना अनाज मंडी में विकास रैली को संबोधित करते हुए कहीं। रैली स्थल पर पहुंचने पर उनका फूलमालाओं व पगडी से लेकर स्मृती चिन्ह देकर जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान भाजपा नेताओं ने पुन्हाना के विकास से जुडी मांगों को भी ओम प्रकाश धनखड के समक्ष रखा। जिसपर उनके द्वारा सभी मांगों को मंजूर कर लिया गया। विकास रैली को विधायक रहीस खान, चेयरमैन भानीराम मंगला, चेयरमैन औरंगजेब बिसरू व जिलाध्यक्ष सुरेंद्र प्रताप आर्य द्वारा भी संबोधित किया गया। 
    कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों को सबसे कम समय में सबसे ज्यादा फसलों के नुकसान का मुआवजा दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश की सभी सडक़ अच्छी का जमाना अब हमे मेवात में देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि अमेरिका की सडक़ इसलिए अच्छी नहीं कि अमेरिका अमीर है बल्कि इस वजह से अमीर है कि वहां की सडक़ अच्छी है। उन्होंने कहा कि एक तरफ केएमपी, एक तरफ बोम्बे हाईवे है। उन्होंने कहा कि सायद किसी और जिले को इतनी सडक़े मिले है जितनी मेवात को मिली है। इस मौके पर मंत्री ने पुन्हाना के विघायक द्वारा मांगी गई 24 सडक़ो की मांग को पूरा करने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में मंत्री ने जनता संबोधित करते हुए कि पुन्हाना व फिरोजपुर-झिरका में इसी सजीन से बाजरे की खरीद शुरु की जाएगी। उन्होंने कहा कि आपके जिले में काफी शिक्षा के स्तर को ऊचा उठाने के लिए के लिए सरकार ने जिले में लड़कियों के लिए गल्र्स कालेज बना दिया है और जिले में एक कोचिंग सैटर भी खोला गया है।                     श्री धनखड ने कहा कि मेवात के लिए पानी की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पुन्हाना के विधायक जमना का पानी मेवात लाने में काफी अहम योगदान है। उन्होंने कहा कि मेवात में सिचाई के लिए भी पानी की समस्या को दूर किया जाएगा। उन्होंने राज्य मंत्री को मेवात ने कृषि एवं पंचायत मंत्री के सामने मेवात के लोगों के डाईविंग लाईसैंस की बात रखी जिस पर मंत्री ने  कहा कि सडक़ एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर आप की इस समस्यां का समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहली सरकार के समय पर 1 एकड भूमि का मुआवजा छह हजार रुपये हुआ करता था। जिसको मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बढ़ाकर 12 हजार  रुपये कर दिया। कांग्रेस सरकार में किसानों को मुआवजे के नाम पर ढाई रुपये के चैक दिए जाते थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसी भी किसान को 500 रुपये से कम मुआवजा नहीं दिया है। सरकार ने किसानों को अपने 4 वर्ष के कार्याकाल में कभी भी खाद की कमी नहीं होने दी वहीं 36 हजार 500 करोड रुपये का मुआवजा दिया है। मंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने स्वामी नाथन आयोग की रिर्पोट के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री की रिर्पोट को भी दबा कर रखा था, लेकिन भाजपा ने सबसे पहले इस रिर्पोट को लागू कर देश के किसानों का भला किया है। जिसको लेकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा का रथ पर न चढक़र भाजपा सरकार का धन्यवाद करना चाहिए। उन्होंने इस मौके पर कांग्रेस व इनेलो पर हमला करते हुए कहा कि विधानसभा में जूता निकालने वाले नेताओं को कभी भी पद पर नहीं बिठाना चाहिए, जनता को ऐसे नेताओं को नकार देना चाहिए। गोहाना रैली बरसात के चलते नहीं बल्कि चाचा-भतीजे की लडाई के चलते रद्द की गई थी। उन्होंने किसानों को राहत देते हुए पुन्हाना व फिरोजपुर-झिरका में भी बाजरे की खरीद शुरू कराने की घोषणा की।             
इस अवसर पर राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त रहीस खान ने कृषि मंत्री को विश्वास दिलाते हुए कहा कि नूंह जिले के मुस्लिम लोग भी भाजपा सरकार द्वारा कराए गए विकास कार्यों को देखते हुए पार्टी में पूरी आस्था जता रहे हैं। जिसके बूते जिले की तीनों विधानसभा की साटे भाजपा पार्टी की होंगी।             
इस अवसर पर गौ-सेवा आयोग के चैयरमैन भानीराम मंगला, हज कमेटी के चैयरमैन ओरंगजेब, भाजपा जिला अध्यक्षक सुरेन्द्र प्रताप आर्य, भाजपा युवा मोर्चा जिला अध्यक्षक बीरपाल पंवार, आलम उर्फ मुंडल, कुवंर संजय सिंह, नगराधीश रोहित यादव, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राकेश मोर, व खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी पुन्हाना अमित कुमार, एसडीओ डा. अजीत, सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे।


बाकी समाचार