Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

मंगलवार, 17 सितंबर 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

रेवाड़ी गैंगरेप मामला : निशु समेत तीन आरोपियों को भेजा 5 दिन की पुलिस रिमांड पर

अपराधों को लेकर जब आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति होने लगती है, इससे पता चलता है कि समस्याओं के प्रति गंभीर नहीं हैं.

Rewari Rape Case, Nishu Phogat, Dr. Sanjeev, Deendayal, Pankaj, naya haryana, नया हरियाणा

17 सितंबर 2018



नया हरियाणा

हरियाणा पुलिस ने रेवाड़ी की एक युवती से कथित सामूहिक दुष्कर्म के सिलसिले में एक मुख्य आरोपी समेत तीन लोगों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया था. जिन्हें आज कोर्ट में पेश किया गया और कोर्ट ने आरोपी निशु समेत तीनों आरोपियों को 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. 
गिरफ्तार दो अन्य लोगों में डॉ संजीव शामिल है जिसने अपराध के बाद सबसे पहले युवती को देखा था. दूसरा आरोपी दीनदयाल गिरफ्तार हुआ है जिसके कमरे में उससे कथित रूप से दुष्कर्म हुआ था.
विपक्ष रेवाडी गैंगरेप मामले लगातार सरकार का फेलियर बता रहा है, वहीं दूसरी तरफ यह  पूरी तरह विश्वासघात का मामला निकलकर रहा है, क्योंकि मुख्य आरोपी पंकज पीड़िता के पिता के पास कबड्डी का खेल सीखने आता था और उन्हीं के जरिए वह स्टेट लेवल का प्लेयर भी बना. इसके साथ खेल कोटे से ही सेना में भर्ती हुआ. अपने गुरु के प्रति सम्मान व्यक्त करते हुए उसने पंचायती तौर पर गुरु को सम्मानित भी किया था।
कहा जा रहा है कि उसका अपने गुरु और परिवार से पारिवारिक संबंध था. जिसके कारण उसका घर पर आना जाना भी लगा रहता था. ऐसे में यह मामला अज्ञात लोगों द्वारा गैंगरेप का नहीं बल्कि विश्वासघात का मामला है. 
गैंगरेप जैसे गंभीर अपराधों को लेकर जब पार्टीगत राजनीति होने लगती है तो अपराधों को लेकर किए जाने वाले गंभीर विमर्श धरातल में चले जाते हैं और आरोप-प्रत्यारोप तक सीमट कर रह जाते हैं।
दो अन्य मुख्य आरोपियों को पकड़ने के लिए कई जगहों पर छापेमारी जारी है. एक आरोपी सेना का जवान है. राज्य सरकार ने भी कार्रवाई करते हुए जिला पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया है.
अधिकारियों ने कहा कि विशेष जांच दल (एसआईटी) प्रमुख और मेवात एसपी नाजनीन भसीन ने रेवाड़ी में संवाददाताओं को बताया कि निशू नाम का मुख्य आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है.
दो अन्य आरोपियों पंकज, जो सेना का जवान है और मनीष को पकड़ने के प्रयास जारी हैं. इससे पहले पुलिस महानिदेशक बी एस संधू ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिलकर उन्हें इस मामले में जांच में हुई प्रगति से अवगत कराया.
संधू ने कहा कि गिरफ्तार दो अन्य लोगों में डॉ संजीव शामिल है जिसने अपराध के बाद सबसे पहले युवती को देखा था. दूसरा आरोपी दीनदयाल गिरफ्तार हुआ है जिसके कमरे में उससे कथित रूप से दुष्कर्म हुआ था.

रेवाड़ी की रहने वाली छात्रा (19) को  बीते बुधवार को पड़ोसी महेंद्रगढ़ जिले के कनीना कस्बे में एक बस स्टॉप से अगवा कर लिया गया था. सरकार द्वारा सम्मानित हो चुकी छात्रा कोचिंग के लिए जा रही थी.

उसे कथित रूप से नशीले पदार्थ का सेवन कराके सामूहिक दुष्कर्म किया गया. आधिकारियों ने बताया कि खट्टर का आज पंजाब के जालंधर में कार्यक्रम था लेकिन उन्होंने अपने जालंधर दौरे को छोटा कर दिया और दोपहर में चंडीगढ़ पहुंच गए.

अधिकारियों ने बताया कि खट्टर ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को अपने कार्यालय में तलब किया और जांच में हुई प्रगति की समीक्षा की. मुख्यमंत्री ने संधू से यह सुनिश्चित करने को कहा कि सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए.


बाकी समाचार