Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

शुक्रवार, 21 सितंबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

मनोहर लाल के प्रति राव इंद्रजीत ने बदली बोलबाजी की लाइन-लेंथ

मनोहर लाल और राव इंद्रजीत के बीच बयानबाजी पिछले दिनों मंच पर दिखी थी.

Chief Minister Manohar Lal, Union Minister Rao Inderjit, politics of South Haryana, congratulations ceremony in Bodhakalan, 15 seats of South Haryana assembly, Pataudi MLA Bimala Chaudhary, Gururgram Municipal Corporation Mayor Madhu Azad, naya haryana, नया हरियाणा

14 सितंबर 2018

नया हरियाणा

पिछले लंबे अर्से से राव इंद्रजीत को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि वो भाजपा का दामन छोड़क इनेलो में शामिल हो सकते हैं। उसकी सबसे बड़ी वजह ये मानी जा रही थी कि मुख्यमंत्री के साथ मंच पर मौजूद रहते उन्होंने मनोहर लाल के खिलाफ बयानबाजी की थी। उन्होंने कहा था कि यह हरियाणा का दुर्भाग्य है कि खट्टर के राज में जातियों में दरार आ गई। तीन टांग की कुर्सी पर जैसे कोई नहीं बैठ सकता, वैसे ही दरार के बीच कोई राज नहीं कर सकता।  उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद नहीं है कि यह सरकार सांसदों की लोकसभा चुनाव में मदद करेगी। केंद्र सरकार के कार्यक्रमों में उन्हें न बुलाए जाने पर भी उन्होंने विरोध दर्ज कराया।
ऐसे में राजनीति विश्लेषकों ने कहा था कि राव इंद्रजीत मनोहर लाल को हल्के में लेते हैं, पर अब राव इंद्रजीत के बदले हुए बोल उन्हें हलका साबित कर रहे हैं। लगता है मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राव इंद्रजीत का कोई तोड़ निकाल लिया है, तभी राव इंद्रजीत की हेकड़ी कुछ कम हुई नजर आ रही है। कहा तो राव इंद्रजीत अलग लाइन लेते हुए नजर आ रहे थे और कहा अब लाइन-लेंथ के साथ बोलते हुए  नजर आ रहे हैं। इस सधी हुई बोलबाजी के पीछे कुछ तो घटा है, वरना राव इंद्रजीत के सुर इतनी आसानी से बदलने वाले नहीं लगते।
काफी समय से प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा संभाले रहे केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत के सुर बदले-बदले सुनाई पड़ रहे हैं। कुछ दिन पहले तक प्रदेश सरकार के खिलाफ बगावती बोल बोलने वाले राव इंद्रजीत ने बोहड़ाकलां गांव में बृहस्पतिवार को कहा कि ‘कोई भी सरकार बनाने से पहले लोगों की उम्मीद होती है कि मुख्यमंत्री उनके क्षेत्र का हो, लेकिन इस सरकार ने बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य करवाकर अपने जन हितैषी होने का परिचय दिया है।’ लोगों का आह्वान किया कि पुनः भाजपा को बहुमत देकर सभी सीटें जिताएं।
बोहड़ाकलां में अभिनंदन समारोह में इंद्रजीत ने प्रदेश सरकार की तारीफों के पुल बांधे। उन्होंने कहा कि आज यदि दक्षिण हरियाणा में विकास कार्य करवाए जा रहे हैं तो उसका श्रेय किसी मंत्री या विधायक विशेष को नहीं, बल्कि यहां की जनता को जाता है, जिनके सहयोग से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी। 
प्रदेश में सरकार बनाने में दक्षिण हरियाणा की 15 सीटों का महत्वपूर्ण योगदान है, यह केवल दक्षिण हरियाणा की जनता के संगठन की बदौलत ही संभव हो पाया है। यदि हम भविष्य में भी संगठित होकर सरकार बनाएंगे तो आगे भी विकास के काम इसी प्रकार होंगे। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने हमेशा क्षेत्रवाद के आधार पर नौकरियां लगवाईं, जबकि भाजपा सरकार ने बिना पक्षपात किए बेरोजगारों को रोजगार दिया। आज कोई भी सूचना के अधिकार अधिनियम का प्रयोग करते हुए इस बात की पुष्टि कर सकता है। लगे हाथों उन्होंने अपने लिए अगामी चुनावों के लिए वोट भी मांग लिया। इस मौके पर पटौदी की विधायक बिमला चौधरी, गुरुग्राम नगर निगम की मेयर मधु आजाद सहित काफी लोग मौजूद रहे।
 


बाकी समाचार