Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

शुक्रवार, 16 नवंबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

भूपेंद्र हुड्डा के खास जयसिंह बिश्नोई ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामा

भजन लाल परिवार के हमेशा खिलाफत करने के लिए जयसिंह बिश्नोई को जाना जाता है.

Hissar Lok Sabha seat, Nalwa assembly seat, Jai Singh Bishnoi, Bhupinder Singh Hooda, Gopal Kanda, Haryana Lokhit Party, Haryana Staff Selection Commission, Haryana Backward Classes Commission, Manohar Lal Khattar, naya haryana, नया हरियाणा

13 सितंबर 2018

नया हरियाणा

प्रदेश में आगामी चुनावों की सियासी सुगबुगाहट बड़ी तेजी से होने लगी है। राजनीतिक पार्टियों की ओर से जहां रैलियों व सभाओं और पार्टी वर्करों की मीटिंग का सिलसिला जारी है तो वहीं इन रैलियों के मंचों पर एक दल से दूसरे दल में आने-जाने का भी सियासी मिलाप बड़ी रफ्तार पकड़े हुए है। इन दिनों नए बन रहे सियासी रिश्तों की कड़ी में कांग्रेस के एक बड़े नेता ने भी अपनी इस पार्टी से किनारा कर भाजपा का दामन थामने का संकेत दे दिया है।
बताया जा रहा है कि कांग्रेस के दिग्गज नेता जयसिंह बिशनोई कांग्रेस पार्टी को छोड़कर जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं!
मिली जानकारी के अनुसार बिश्नोई इस संबंध में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से चंडीगढ़ में मुलाकात करके भाजपा में अपनी आस्था व्यक्त कर चुके हैं और बिश्नोई शीघ्र ही भाजपा में विधिवत रूप से शामिल होने का एलान कर सकते हैं। गौरतलब है कि जय सिंह बिश्नोई पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के अत्यंत विश्वास पात्र माने जाते रहे हैं और वे हुड्डा की सरकार में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग व हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य भी रहे हैं। पेशे से वकील बिश्नोई दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की शिकायत निवारण फोरम के चेयरमैन भी रहे हैं। इसके अतिरिक्त वे 2006 से एक सामाजिक संस्था समरसता अभियान भी बतौर संस्थापक अध्यक्ष कार्य कर रहे हैं।
हरियाणा कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता और हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व सदस्य और भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खास रहे जयसिंह बिशनोई ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। उन्होने अपना त्यागपत्र कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया है वहीं जल्द ही वो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। साथ ही उन्होने अपने त्यागपत्र में लिखा है कि हरियाणा कांग्रेस में कई गुट हो गए हैं और सच्चे कार्यकर्ता को कहीं पर जगह नहीं मिल रही है, ऐसे में पार्टी को छोड़ना ही बेहतर है।
नलवा से लड़ चुके हैं विधानसभा चुनाव
पूर्व मंत्री गोपाल कांडा की हरियाणा लोकहित पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे जय सिंह बिश्नोई ने 2014 में हिसार जिला की नलवा विधानसभा सीट से हलोपा टिकट पर चुनाव भी लड़ा था। 2016 में वे हलोपा छोड़ कर फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए थे। कांग्रेस में विभिन्न पदों पर रह कर पार्टी के लिए काम करने वाले जय सिंह बिश्नोई पिछले काफी समय से कांग्रेस में रहते हुए भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों के साथ-साथ भाजपा का गुणगान कर रहे हैं। बिश्नोई ने कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ही ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने पिछड़ा वर्ग की आवाज सुनी।
भजन लाल परिवार के हमेशा खिलाफ रहे हैं जय सिंह बिश्नोई।
 


बाकी समाचार