Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

गुरूवार, 18 जुलाई 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

इनसो ने पिलरों पर पोस्टर लगाने पर मांगी माफ़ी ,स्वयं करेंगे सफाई

इनेलो की छात्र इकाई इनसो ने पोस्टर लगाने को लेकर माफी मांगी है.

panipat, naya haryana, नया हरियाणा

7 सितंबर 2018



नया हरियाणा

टेक्सटाइल नगरी पानीपत में आने वाले लोगों को स्वच्छ व प्रदूषण मुक्त अहसास कराने के लिए जिला प्रशासन ने मेक्सिको की तर्ज पर प्रोजेक्ट तैयार किया है। इसमें पानीपत के बीचों बीच गुजर रहे 6 किलोमीटर लंबे फ्लाई ओवर के निचले हिस्से को सुंदर व रंगीन बनाया । फ्लाई ओवर के सभी पीलरों को विभिन्न रंगों से रंग कर चित्रकारी भी  की गयी है। हर चित्रकारी से लोगों को विभिन्न विषयों पर जागरूक किया गया । इसके लिए जिला प्रशासन को हाइवे अथॉरटी ऑफ इंडिया से अनुमति भी ली है । लेकिन कुछ राजनितिक लोग व  प्लेसमेंट के लोग शहर में गंदगी फैलाने में जुटे हैं. पानीपत उपायुक्त ने लोगों से शहर में स्वछता बनाये रखने में सहयोग की अपील की है. इनेलो पार्टी के छात्र संघ इनसो ने पोस्टर लगाने के लिए मांगी माफ़ी और कहा खुद करेंगे सफाई। 

दरअसल इनसो संगठन के छात्रों ने इन रंगीन पिलरों के ऊपर अपनी पार्टी के पोस्टर चिपका दिए थे. जिसके कारण मीडिया और सोशल मीडिया पर इसकी खूब आलोचना हो रही थी.

पानीपत से गुजरने वाले फ्लाई ओवर के 216 पिलर हैं। फ्लाई ओवर के नीचे कुल छह डाइवर्जन हैं। जिला प्रशासन की योजना के अनुसार इन पिलरों को अलग-अलग रंग व डिजाइन से सजाया गया है । जिस तरह से मेक्सिको शहर के फ्लाई ओवर के पिलरों का सजाया गया है। ठीक उसी तर्ज पर शहर को सजाया गए हे । जिला प्रशासन का यह ड्रीम प्रोजेक्ट है। इसके लिए जिले के अलग-अलग औद्योगिक संगठन, कंपनी व संस्थाओं की हिस्सेदारी ली है । जो अपने सीएसआर के पैसे से उसे सुंदर बनाएगी। भवन व सड़क निर्माण विभाग की ओर से इसका सर्वे भी करवाया गया  है। एक पिलर को खूबसूरत बनाने में डेढ़ से पौने दो लाख रुपये का खर्च आया है ।

टोल से लेकर दिल्ली की ओर जाने वाले फ्लाई ओवर के नीचे शहर को आपस में जोड़ने के लिए छह स्थानों पर डाइवर्जन हैं। जिन स्थानों पर डाइवर्जन है। उसकी डिजाइन का खास खयाल किया गया है। इसके निर्माण में पूरे शहर की भागीदारी है । पांच सितारा होटल, रेस्टोरेंट व एयरपोर्ट की ओर जाते समय हुए सुंदरीकरण का भी ध्यान रखा गया है। कुछ पिलरों पर पत्थर से कारीगरी की तो कुछ को रंगीन बनाया गया है ,लेकिन आजकल प्रसाशन की इस एक प्रयास को ग्रहण लगता नजर आने लगा हैं. इन पिलरों की साजसज्जा को राजनीतिक लोग और बेंको में नौकरी के चाहने वाले लोगो ने अपने पोस्टरों से इन कलाकारों की मेहनत पर पानी फेर दिया है. इन पोस्टरों को उतरने में दिक्क्त आने लगी है. पानी से पेंट उतरना शुरू हो गया हैं. वंहीं खुरचकर उतरना भी मुश्किल है. लोगों की नाराजगी को देखते हुए जंहां इनसो ने प्रसाशन व् शहर के लोगों से माफ़ी मांगी और खुद शहर की सफाई करवाने की बात कही. पानीपत उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने शहरवासियों से सफाई में सहयोग की अपील की हे ,व् शहर में पोस्टर लगाने वालो के खिलाफ क़ानूनी कार्यवाही की मांग की.


बाकी समाचार