Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

मंगलवार, 13 नवंबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

कल से शुरू होने वाले सत्र में इनेलो लाएगी 8 काम रोको प्रस्ताव : अभय सिंह चौटाला

उन्होंने कहा कि मनोहर लाल और भूपेंद्र हुड्डा मिले हुए हैं.

Manohar lal, Abhay singh chautala, Bhupinder singh hooda, naya haryana, नया हरियाणा

6 सितंबर 2018

नया हरियाणा

इनेलो सुप्रीमो अभय सिंह चौटाला ने  प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि चौधरी देवीलाल का 25 सितंबर को जन्मदिन है और सम्मान दिवस के तौर पर गोहाना में मनाया जा रहा है. आज मैं मीडिया को निमंत्रण देने आया हूं उम्मीद है आप सभी आएंगे. सम्मान दिवस में गोहाना में बसपा सुप्रीमो मायावती शिरकत करेंगी. सरकार के चार साल पूरे होने जा रहें है लेकिन सरकार ने लोगों की मुश्किलें बढाई हैं. SYL के मामले को सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया और सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करवाने के लिए कोई काम नहीं किया. सरकार के साथ-साथ कांग्रेस ने भी एसवाईएल की नही अपने वर्चस्व की लड़ाई लड़ी है.
अभय ने कहा इनेलो एसवाईएल को लेकर 2 साल से संघर्ष कर रही है और अब 8 सितंबर को लोगों से हरियाणा बंद की अपील की है. अभय ने कहा मानसून सत्र में सरकार को कई मुद्दों पर घेरेंगे. मॉनसून सत्र में इनेलो 8 काम रोको प्रस्ताव  लेकर आएगी-
पहला- दादुपर नलवी नहर को लेकर एडजेन्टमेंट मोशन लेकर आएंगे
दूसरा- 8 सितम्बर को इनेलो के बंद में जो अविश्वास सरकार के लिए आएगा उसको लेकर काम रोको प्रस्ताव लाएंगे
चौथा-- जीएसटी और नोटबन्दी को लेकर काम रोको प्रस्ताव दिया जाएगा
पांचवां--इंस्पेक्टरी राज को लेकर भी इनेलो सदन में काम रोको प्रस्ताव लाएगी
सातवां--किसानों को लेकर सरकार की रैलियों और किसानों की हालत पर भी इनेलो काम रोको प्रस्ताव से जवाब मांगेगी
आठवां--कानून व्यवस्था को लेकर काम रोको प्रस्ताव लाया जाएगा साथ ही नशे पर जवाब मांगेंगे. खरखौदा प्रिंसिपल के बच्ची से छेड़छाड़ मामले में भी काम रोको लाएंगे.
अभय ने कहा इसी तरह कई ध्यानाकर्षण प्रस्ताव विधानसभा सत्र में इनेलो लाएगी--
--कर्मचारियों पर एस्मा लगाने और प्रताड़ित करने पर जवाब लेंगे
---दवा खरीद और घोटालों पर भी प्रस्ताव लाएंगे
---अवैध खनन पर भी इनेलो सत्र में प्रस्ताव देंगे. अभय का आरोप अवैध खनन में सीएम का संरक्षण है.
---शिक्षा के स्तर पर कॉलिंग अटेंशन दिया है
---आवारा पशुओं और गायों की हालत पर प्रस्ताव दिया है
---बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर भी कालिंग अटेंशन सदन में लाया जाएगा
अभय ने कहा सरकार स्पीकर का इस्तेमाल करेगी और हमारे मुद्दों को रिजेक्ट करने की कोशिश करेंगे. सरकार से सत्र की अवधि बढ़ाने की मांग की जाएगी. सरकार सत्र से भागना चाहती है इसलिए अवधि कम रखी है.
अभय में कहा बीजेपी की सरकार आने से पहले पूर्व की हुड्डा सरकार की चार्जशीट सौंपी थी. हरियाणा विधानसभा में सरकार के सामने इनेलो ने पूर्व की हुड्डा सरकार की चार्जशीट रखी थी. उस चार्जशीट पर इनेलो के 32 विधायकों के साइन हैं. सरकार ने इस मामले में चार साल निकाल दिए है साफ है सीएम और पूर्व सीएम हुड्डा मिले हुए हैं. ये मुद्दा सदन में उठाऊंगा मेरे पास सत्र में बहुत मसौदा है. हुडा और वाड्रा की शिकायत करने वाला सुरेंद्र सिंह कैबिनेट मंत्री राव नरबीर का करीबी और उसके सारे धंधे देखता है. मुझे लगता है हुड्डा वाड्रा मामले में सरकार कुछ नही करेगी दबाव की राजनीति कर रही है. ये मामला सीबीआई को जाना था लेकिन नहीं दिया क्योंकि फिर राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा भी लपेटे में आता है.
अभय ने कहा पिछले सत्र में गगर उदार का मामला सीएम ने सीबीआई को देने की बात की लेकिन इसकी जांच सेशन जज से करवाई. मैं सीएम से जवाब मांगूगा मामला सीबीआई को क्यों नहीं दिया? हुड्डा और वाड्रा मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग इनेलो करेगी. अभय ने कहा रोडवेज कर्मचारियों को पुलिस से सीधा करवाकर सरकार मंथन कर रही थी. इससे पहले आरक्षण आंदोलन में 32 लोगों को मरवाकर मंथन के नाम पर फाइव स्टार में पार्टी करने गए. सरकार मन्थन के नाम पर फाइव स्टार में पार्टी करने जाती है नाम ही मंथन है. मेयर के चुनाव सीधा करवाने से सहमत है लेकिन मेयर को ख़र्चने का अधिकार मिलना चाहिए.


बाकी समाचार