Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

बुधवार, 21 नवंबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

वाड्रा और भूपेंद्र हुड्डा पर केस दर्ज, क्या हरियाणा कांग्रेस को भी ले डूबेंगे हुड्डा?

भूपेंद्र हुड्डा पर ये कोई पहला मामला नहीं है, हुड्डा पर दर्ज मामलों की फेहरिस्त काफी लंबी है.

Other cases filed on Bhupinder singh Hooda, Manesar plot case, 14 industrial plot allotment cases in Panchkula, case of re-allotment plot of plot in Aajal Panchkula, case of purchase of RCG drug, naya haryana, नया हरियाणा

4 सितंबर 2018

प्रदीप डबास

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा कानूनी मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. शनिवार को उनके खिलाफ एक और गुरुग्राम जमीन के मामले को लेकर एफआईआर दर्ज हुई और मुकदमे में साथ में नाम दर्ज हुआ राबर्ट वाड्रा का. कानूनी तौर पर तो जो होगा वो अलग बात है लेकिन इस केस से उनकी सियासत की राह भी कांग्रेस में काफी हद तक तंग हो सकती हैं ये अंदाजा लगाया जा रहा है.
पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा और सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा का बुरा दौर थमने की बजाय बढ़ता ही जा रहा है। जमीन घोटाले के आरोपों में घिरे भूपेंद्र सिंह हुड्डा और राबर्ट वाड्रा एक बार फिर मुश्किलें में घिर गए हैं। इस बार हुड्डा और वाड्रा की गुरुग्राम के खेड़कीदौला में जमीन के एक मामले में दर्ज हुई एफआईआर ने परेशानी बढ़ा दी हैं.
भूपेंद्र हुड्डा और रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। गुरुग्राम के खेड़कीदौला में विवादित जमीन का मामला है। DLF और ओमकारेश्वर प्रॉपर्टीज के खिलाफ भी केस दर्ज हुआ है। धारा-420, 120-बी, 467, 468, 471 के तहत FIR दर्ज की गई है।
 भूपेंद्र हुड्डा पर ये कोई पहला मामला नहीं है, हुड्डा पर दर्ज मामलों की फेहरिस्त काफी लंबी है.
हुड्डा पर दर्ज अन्य मामले -
1) मानेसर प्लॉट मामला
2) पंचकूला में 14 इंडस्ट्रियल प्लॉट आवंटन मामला
3) एजेएल को पंचकूला में प्लॉट के री-अलॉटमेंट का मामला
4)रैक्सील दवा की खरीद का मामला
कहीं ये एफआईआर हुड्डा के लिए कानूनी मुश्किल के साथ-साथ सियासी तंगहाली की वजह तो नहीं बनने वाली है. भूंपेद्र हुड्डा पर दर्ज मामलों ने ना सिर्फ हुड्डा, बल्कि हरियाणा कांग्रेस को मुश्किलों के घेरे में खड़ा कर दिया है।
क्या भूपेंद्र हुड्डा की बढ़ेंगी मुश्किलें? क्या जमीन मामलों के चक्रव्यूह से फंस गए हैं हुड्डा? क्या जांच की आंच से निकल पाएंगे हुड्डा? क्या हरियाणा कांग्रेस को भी ले डूबेंगे हुड्डा?
 खेड़कीदौला में विवादित जमीन मामले में अब हुड्डा पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। अब देखना ये होगा कि क्या खेड़कीदौला जमीन मामले के चक्रव्यूह से पूर्व सीएम हुड्डा बाहर निकल पाते हैं या जांच की आंच भूपेंद्र हुड्डा के साथ वाड्रा की नैय्या भी ले डूबती है।
राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद हुड्डा जिस तरह अपने वजूद की लड़ाई लड़े रहे थे अब बड़ा सवाल ये खड़ा हो गया है कि वाड्रा का सीधा नाम आने के बाद पार्टी में उनकी राजनीतिक स्थिति कैसी रहेगी. गांधी परिवार की बदनामी के लिए पार्टी किसे जिम्मेदार मानेगी. हुड्डा राहुल गांधी को कैसे तमाम चीजों को समझा सकेंगे.


 


बाकी समाचार