Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

मंगलवार, 13 नवंबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

कमल के फूल से अलग होकर राजकुमार सैनी खिलाएंगे 'गुल', किस पार्टी पर मारेगी डेंट

बड़ा सवाल यही है कि यह दल किस पार्टी पर कितना डेंट मारेगी.

rajkumar saini,   lokatantr suraksha manch party, panipat, naya haryana, नया हरियाणा

3 सितंबर 2018

नया हरियाणा

हरियाणा प्रदेश में आज एक नए राजनीतिक दल का आगाज हुआ पानीपत के हुड्डा ग्राउंड से सांसद राजकुमार सैनी ने लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी का विधिवत गठन किया. हवन मंत्रो के उच्चारण के साथ राष्ट्रीय स्तर के राजनीतिक दल का गठन कर के सांसद राजकुमार सैनी ने प्रदेश के राजनीतिक दलों की मुश्किलें बढ़ाई हैं या उनकी मुश्किलें कम की, यह तो आने वाला समय ही बता पाएगा।
नई पार्टी के बनने को लेकर सबसे कयास अब यही लगाए जा रहे हैं कि राजकुमार सैनी की पार्टी किस दल को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाएगी? पहली नजर में अगर भाजपा की जाट-गैर जाट की राजनीति की नजरिए से देखे तो यह सीधा नुकसान भाजपा का नजर आ रहा है. परंतु सैनी वोट बैंक के पिछले रिकार्ड को देखें तो यह सीधा नुकसान इनेलो का हुआ भी दिखता है। और मंच पर मौजूदा ब्राह्मण नेताओं के नजरिए से देखें तो यह नुकसान कहीं न कहीं कांग्रेस का भी हुआ लगता है। कुल मिलाकर हल्की-हल्की चोट राजकुमार सैनी सभी दलों पर मारते हुए प्रतीत हो रहे हैं और हरियाणा विधानसभा में उनकी पार्टी के किसी तरह के गुल खिलाने के चांस कम ही नजर आ रहे हैं. इतना जरूर कहा जा सकता है कि जिन नेताओं के लिए दूसरों दलों में स्पेस या जिनकी कहीं बूझ नहीं हो रही हो उनके लिए यह पार्टी एक ठोर-ठिकाना हो सकता है.
पानीपत के हुड्डा ग्राउंड में बरसात के बावजूद मात्रा में भीड़ राजकुमार सैनी को सुनने के लिए घंटों बैठे रही. लोकतंत्र बचाओ रैली में अभिनेता राजपाल यादव भी पहुंचे. उन्होंने बड़े सधे  हुए शब्दों में रैली को संबोधित किया और सांसद राजकुमार सैनी को अपना समर्थन देने की बात कही.
सांसद राजकुमार सैनी भीड़ को देखकर गदगद हो गए. उन्होंने कहा कि रैली स्थल पर उमड़ा जनसैलाब के अलावा टोल बैरियरों पर कई हजार लोग अभी भी फंसे हुए हैं.  रैली में आने के इच्छुक लोग बाहर ही रह गए हैं.
लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी का गठन विधिवत रूप से किया गया. श्रीपाल सैनी को इसका राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया गया व पूरी कार्यकारिणी की घोषणा और पदाधिकारियों का नाम मंच से लेकर उनकी नियुक्ति की गई. उसके बाद पदाधिकारियों ने अपने सिर पर रखी पगड़ी को सांसद राजकुमार सैनी के सर पर रखा और उनको पार्टी के संरक्षक की जिम्मेवारी दी गई.
सांसद सैनी ने कहा कि रैली को खुद इंद्र  देवता ने भी बरसात कर आशीर्वाद दिया है. उन्होंने भारी जन सैलाब को नतमस्तक होकर धन्यवाद किया. सांसद कई बार अपने भाषण में बड़े भावुक हुए. राजकुमार सैनी ने कांग्रेस पर खूब निशाना साधा और बोले जनता ने कांग्रेस को 12 बार मौका दिया. इसके साथ-साथ सांसद ने इनेलो पर भी निशाना साधा. 
राजकुमार सैनी ने कहा कि उन्होंने पक्षपात की बानगी पहली बार बंसीलाल सरकार में देखी. उन्होंने कहा कि उसके बाद ओमप्रकाश चौटाला सरकार में वह  मंत्री थे तो वहां भी पक्षपात-भेदभाव दिखाई दिया तो तो मैंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कहा कि उसके बाद मुझे अंदर करने की कोशिश की गई.  सांसद ने मंच की गई घोषणाओं में कहा कि आरक्षण जनसंख्या के अनुपात में सभी को दिया जायेगा.  मनरेगा  को किसानों के साथ जोड़कर किसानों और मजदूरों दोनों का लाभ होगा. इसके अलावा सांसद राजकुमार सैनी ने पत्रकारों के मान सम्मान और प्रदेश में पुलिस संख्या को बढ़ाए जाने की भी घोषणा की. इसके इलावा एक परिवार एक रोजगार और दक्षिण हरियाणा में 1 साल के अंदर पानी लाने की बात की. उन्होंने कहा की नंगल डैम से आनंदपुर साहब- नालागढ़ -बद्दी -पिंजौर होते हुए अंबाला जन सुई हेड में पानी डालेंगे और सीधे दक्षिण हरियाणा को पानी मिलेगा.
 


बाकी समाचार