Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

बुधवार, 21 नवंबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

जानिए हरियाणा में कांग्रेस का कौन-सा नेता, कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

क्या कांग्रेस इस दोधारी तलवार पर चलने का निर्णय ले सकेगी.

Haryana Congress, Lok Sabha election 2019, Bhupinder Singh Hooda, Randeep Surjevala, Deepender Hooda, Ashok Tanwar, Kumari Selja, Kuldeep Bishnoi, Kiran Chaudhary, Karan Singh Dalal, Capt Ajay Yadav, naya haryana, नया हरियाणा

28 अगस्त 2018

नया हरियाणा

कांग्रेस राहुल गांधी के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव पर ज्यादा से ज्यादा फोकस करेगी और खासकर उत्तर भारत के सभी राज्यों में उसे भाजपा को मात देने की संभावनाएं नजर  आ रही हैं, क्योंकि उसे लगता है कि राजस्थान, हरियाणा, मध्यप्रदेश आदि राज्यों में राज्यों की सरकारों से जनता परेशान हो चुकी है तथा सरकार के खिलाफ जो जनाधार तैयार हो रहा है, उसे लोकसभा में कैस किया जाए। 
इसके लिए कांग्रेस एक खास रणनीति के तहत अपने सभी बड़े नेताओं को लोकसभा चुनाव में कूदा सकती है। हरियाणा में कांग्रेस ऐसा एक खास रणनीति के तहत सभी बड़े नेताओं को लोकसभा का टिकट दे सकती है।
कांग्रेस सभी बड़े नेताओं को अपनी अपनी ताकत दिखाने व गुटबाजी को खत्म करने के लिए ऐसा कर सकती है। भूपेंद्र हुड्डा को रोहतक, दीपेंद्र हुड्डा को सोनीपत, किरण चौधरी को भिवानी, कैप्टन अजय यादव को गुरुग्राम, हिसार से कुलदीप बिशनोई, सिरसा से अशोक तंवर, फरीदाबाद से करण सिंह दलाल, कुमारी शैलजा को अम्बाला व रणदीप सुरजेवाला को कुरुक्षेत्र से चुनाव लड़ाने की तैयारी है।
इन सभी बड़े नेताओं को लोकसभा चुनाव में उतारा जा सकता है, ताकि मुख्यमंत्री की दावेदारी से ज्यादा वो लोकसभा के लिए अधिक तैयारी करें। इसमें कांग्रेस को फायदा होने की संभावनाएं भी रहेगी और नुकसान होने की भी। अगर कांग्रेस के ये बड़े नेता लोकसभा चुनाव हार गए तो आगे होने वाले विधानसभा चुनावों में भी इन्हें हार का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे यह रणनीति ऊपरी तौर जितनी चमक वाली दिख रही है, है दरअसल यह दोधारी तलवार ही।  हालांकि कांग्रेस इस बार का चुनाव आक्रामक ढंग से पक्का लड़ेगी, जिससे आने वाले लोकसभा चुनाव कम दिलचस्प होने वाले नहीं है. नजरें गढ़ाए रखिए, हर पार्टी की हर छोटी-बड़ी चाल पर.
 


बाकी समाचार