Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

शुक्रवार, 16 नवंबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

क्या रणदीप सुरजेवाला ब्राह्मण समाज में सेंध लगा पाएंगे?

रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा में अपनी सक्रियता पहले की तुलना में बढ़ा दी है.

Haryana Congress, Randeep Surjewala, Brahmin Samaj, Kurukshetra, Haryana, are missing from the assembly Randeep Surjewala,, naya haryana, नया हरियाणा

27 अगस्त 2018

नया हरियाणा

हाईकमान में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के बाद विधानसभा से गायब रहने वाले रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा की राजनीति में अपनी गतिविधियां बढ़ा दी हैं। खुद को बांगर का चौधरी घोषित करने के बाद कुरुक्षेत्र से ब्राह्मण समाज में सेंध लगाने के प्रयास तेज कर दिए हैं। वैसे यह भी हैरानी की बात है कि हर दल दावा यह करता है कि वह जाति पांति की राजनीति नहीं करता, जबकि सभी दल जाति विशेष के कार्यकर्मों में शिरकत जरूर करते हैं। यही भारतीय राजनीति और समाज की विडंबना है।
सवाल यही बनता है कि क्या रणदीप सुरजेवाला ब्राह्मण समाज को अपने साथ ला पाने में सफल हो पाएंगे, क्योंकि पिछले चुनाव में समाज भाजपा की तरफ शिफ्ट कर गया था। या भाजपा उसे अपने साथ रखने में सफल हो पाएगी? इनेलो की कोशिशें भी साफ दिख रही है, जिसमें वो ब्राह्मण नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल कर रहे हैं और उन्हें टिकट देने की बात भी हो रही है। क्या जाटों की तरह ब्राह्मण समाज भी तीन जगह बंटकर वोट करेगा? या एकजुट होकर किसी एक दल में अपना विश्वास कायम करेगा।
प्रदेश की धर्म नगरी कुरूक्षेत्र में 2 सितम्बर को कांग्रेस मीडिया सैल के प्रभारी व कैथल के विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला के नेतृत्व में होने जा रहे ब्राह्मण सम्मेलन को लेकर पूर्व विधायक डा.शिवशंकर भारद्वाज ने यहां रोहतक रोड स्थित निर्मल कुटिया में कार्यकर्ताओं की अहम् बैठक ली और समाज के लोगों से इस सम्मेलन में पहुँचने की अपील की। 
  कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के उपरांत पत्रकारों से बात करते हुए डा.शिवशंकर भारद्वाज ने कहा कि इस ब्राह्मण सम्मेलन में समाज की आर्थिक, सामाजिक व राजनीतिक हालात पर चिंतन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश की आजादी से लेकर आज तक राष्ट्र के उत्थान में ब्राह्मण समाज के लोगों का विशेष योगदान रहा है। ब्राह्मण समाज ने हमेशा दूसरे वर्गों को साथ लेकर कार्य किया है और आगे भी कार्य करता रहेगा। 
उन्होंने कहा कि सम्मेलन को लेकर ब्राह्मण समाज के लोगों में व्यापक उत्साह है और भिवानी समेत अन्य जिलों से भारी संख्या में समाज के लोग सम्मेलन में पहुंचेंगे। इसके लिए कार्यकर्ताओं की डयूटियां भी लगाई गई हैं। उन्होंने बताया कि सम्मेलन में मुख्य अतिथि रणदीप सुरजेवाला होंगे। अध्यक्षता कुरूक्षेत्र ब्राह्मण सभा के प्रधान संजीव भारद्वाज करेंगे। उन्होंने कहा कि भिवानी में उनको जिम्मेवारी दी गई है, इसलिए उन्होंने सम्मेलन को सफल बनाने के लिए अपना जनसम्पर्क अभियान शुरू किया है।   
 


बाकी समाचार