Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

गुरूवार, 12 दिसंबर 2019

पहला पन्‍ना सर्वे लोकप्रिय 90 विधान सभा हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप English

अटल बिहारी की भतीजी की आड़ में कांग्रेसी एजेंडे को परोस रहे हैं सोशल मीडिया पर

करुणा शुक्ला कांग्रेस की टिकट पर चुनाव हार चुकी हैं.

Atal Bihari, Niece Karuna Shukla, Congressi Agenda, Social Media, naya haryana, नया हरियाणा

24 अगस्त 2018



नया हरियाणा

सोशल मीडिया पर अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला की वीडियो काफी वायरल हो रही है। करुणा शुक्ला नाम की यह नेत्री कांग्रेस की तरफ से 2014 में बिलासपुर लोकसभा से चुनाव लड़ी थी और बीजेपी के कैंडिडेट लखन साहू से हार गई थी।

कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला की चिंता यह है कि भाजपा अटल बिहारी वाजेपयी के नाम पर आगामी चुनाव में फायदा उठाना चाहती है. इसीलिए उन्होंने कहा है कि वे वाजपेयी के नाम पर बीजेपी की राजनीति से व्यथित हैं.

अब उनकी चिंता में कांग्रेसी चिंता भी तो शामिल है। इनका यह वीडियो कांग्रेसियों द्वारा फैलाना फिर भी उचित प्रतीत होता है, क्योंकि कांग्रेस रणनीति के स्तर पर भाजपा को अटल बिहारी की लोकप्रियता को भुनाने क्यों देगी, वहीं दूसरी तरफ अपने आपको लिबरल और निष्पक्ष कहने वाला धड़ा कांग्रेस के काम को आसान करते हुए इस वीडियो का प्रचार-प्रसार कर रहा है और खुद को स्वतंत्र भी घोषित कर रहा है। जबकि वह प्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस की मदद कर रहा है। 

करुणा शुक्ला ने एक टीवी चैनल से कहा है कि वाजपेयी की मृत्यु के बाद बीजेपी जिस तरह से उनके नाम को राजनीति के लिए भुनाने में जुटी है, उससे वह क्षुब्ध और व्यथित हैं. शुक्ला ने कहा है कि चार राज्यों में होने वाले चुनाव को ध्यान में रखते हुए ही बीजेपी को वाजपेयी के नाम को भुनाने का ध्यान आया है.

असल पीड़ा का कारण यही है कि भाजपा अपने नेता को भुनाने की कोशिश क्यों कर रही है? जबकि राजनीतिक तौर पर इसमें गलत ही क्या है? हर पार्टी अपनी पार्टी के नेता की लोकप्रियता को चुनाव में भुनाने की कोशिश करती है।


बाकी समाचार