Privacy Policy | About Us | Contact Us

नया हरियाणा

मंगलवार, 16 अक्टूबर 2018

पहला पन्‍ना English लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

यशपाल मलिक कोर्ट में आरक्षण की लड़ाई क्यों नहीं लड़ते, वहीं से मिलेगा आरक्षण : अनिल विज

उन्होंने कहा कि सरकार विधान सभा में पारित कर चुकी है, अब मामला कोर्ट में है.

Yashpal Malik, Jat reservation, Anil Vij, naya haryana, नया हरियाणा

2 अगस्त 2018

नया हरियाणा

लोकपाल की नियुक्ति में विलम्ब के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ अपने गावं रालेगण सिद्धि में भूख हड़ताल करने का एलान किया है ! इस पर हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री व् गब्बर कहे जाने वाले अनिल विज ने अन्ना हज़ारे पर को सलाह देते हुए कहा धरना करे लेकिन इतना ध्यान रखे कि पहले की तरह कोई और अरविन्द केजरीवाल पैदा न हो,क्योंकि केजरीवाल व् आम आदमी पार्टी कोई भी ऐसा कुकर्म नहीं है जिसमे ये लिप्त न पाए हो !

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हज़ारे पहले भी लोकपाल की नियुक्ति के लिए भूख हड़ताल कर चुके है जिस के कारण पहले भी केंद्र सरकार को झुकना पड़ा था और एना हजारे को ये आश्वासन दिया था कि वे जल्दी ही लोकपाल नियुक्त करेंगे लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी लोकपाल नियुक्त नहीं किया ! अब अन्ना हजारे ने केंद्र सरकार के खिलाफ फिर से हुंकार भरने का एलान कर दिया है जिससे सरकार भी सकते में आ गई है ! इसी सब पर हरियाणा सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कहा कि अन्ना हजारे जब पहले भूख हड़ताल पर बैठे थे उनका बाय प्रोडक्ट निकला था वो है आम आदमी पार्टी व् अरविन्द केजरीवाल है उन्होंने जो दिल्ली में गुल खिलाये है कोई ऐसा कुकर्म नहीं है जो आप पार्टी के खाते में न जुड़ा हो ! विज ने कहा जितने भी कुकर्म हो सकते है सरो में वे लिप्त पाए गए है इसीलिए अन्ना धरना दे लेकिन इतना ध्यान रखे की कोई दुसरा केजरीवाल पैदा न हो !

उत्तर पदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा बैलेट पेपर से चुनाव करवाने के लिए बैलेट सत्याग्रह करने के ट्वीट पर भी अनिल विज ने तंज कसते हुए कहा,जो भी नेता बैलेट पेपर से बात करने वाला नेता पहले ही चुनाव हार रहा है इसलिए ये बात कहकर ग्राउंड तैयार कर रहा है कि बैलेट पेपर से चुनाव नहीं हुए इसलिए वे हारे है.अखिलेश को ये पता है कि इस बार उनके खाते में कुछ भी आने वाला नहीं है !

कांग्रेसी नेता शशि थरूर भी अपने बयानों के लिए जाने जाते है इसी कारण कई बार वे अपनी ही पार्टी के लिए समस्या खड़ी कर देते है ! इस बार शशि थरूर ने कहा है कि केंद्र सरकार का अच्छे दिनों का वायदा एक सपने के सामान है इस पर अनिल विज ने तंज कसते हुए कहा कि शशि थरूर दिन में भी सपने लेते रहते है और रात को भी ! विज ने तंज कसते हुए कहा कि कोर्ट में अपनी पत्नी को लेकर केस चल रहा है अभी वे बेल पर है इसीलिए जो सपनो की रियल्टी है वो जल्दी सामने आ जाएगी फिर उनको पता लगेगा कि क्या सपने होते है !

हरियाणा के पूर्व उप-मुख्यमंत्री चंद्रमोहन के बेटे सिद्धार्थ बिश्नोई ने भी अपनी साइकल यात्रा से राजनीती में प्रवेश कर लिया है हालाँकि उनकी साइकल यात्रा पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल  फाउंडेशन की ओर से पर्यावरण बचाओ को लेकर शुरू की है लेकिन लोग इस यात्रा को राजनीती से जोड़कर देख रहे ! इसी पर विज ने तंज कसते हुए अपने अंदाज़ में कहा कि कांग्रेसी एक दूसरे से दौड़ लगा रहे है अशोक तंवर एक और दौड़ रहे हुड्डा एक ओर इसी में चंद्रमोहन ने सोचा कि वे भी पीछे क्यों रहे लेकिन इन सभी की साइकलें व् बसे पंक्चर हो चुकी है ! विज ने कहा कि ये पूरी तरह से फेल हो चुके है ! वही जाट नेता यशपाल मालिक ने कहा है कि सरकार को लोकसभा चुनाव से पहले ही आरक्षण देना होगा इस पर विज ने कहा कि सरकार ने जो करना है वो कर रही है सरकार ने विधानसभा से पारित कर दिया अब मामला कोर्ट में है। ये कोर्ट में तो लड़ते नहीं इन्हें वहीं से आरक्षण मिलेगा। सरकार को कोई एतराज नहीं है।


बाकी समाचार