Web
Analytics Made Easy - StatCounter
Privacy Policy | About Us

नया हरियाणा

बुधवार, 13 दिसंबर 2017

पहला पन्‍ना English देश वीडियो राजनीति अपना हरियाणा शख्सियत समाज और संस्कृति आपकी बात लोकप्रिय Faking Views हमारे बारे में

सर्वसमाज के हितैषी थे दीनबंधु छोटूराम : कैप्टन अभिमन्यु 

छोटुराम जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए वित्त मंत्री ने समाज को जातिगत आधार पर बांटने वालों को बिना नाम लिए खूब खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने कहा की भाजपा सरकार ने दीनबंधु छोटूराम के सपनों को साकार करने के लिए छोटूराम ग्रामोदय योजना शुरू की है। प्रदेश सरकार नाबार्ड की मदद से ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए पांच हजार करोड़ रुपए की धनराशि खर्च करने जा रही है।

naya haryana

25 नवंबर 2017

नया हरियाणा

हरियाणा के वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने बहादुरगढ़  की छोटूराम धर्मशाला में शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। उन्होंने दीनबंधु सर छोटूराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए युवाओं को किसान व कमेरे वर्ग के हितों के लिए जीवनभर संघर्ष करने वाली महान शख्सियत के आदर्शों को अपनाने के लिए पे्ररित किया। साथ ही कैप्टन अभिमन्यु ने समाज को जातिगत आधार पर बांटने में जुटी शक्तियों को बिना नाम लिए खूब खरी-खोटी सुनाई। सरकार ने दीनबंधु छोटूराम के सपनों को साकार करने के लिए छोटूराम ग्रामोदय योजना शुरू की है। प्रदेश सरकार नाबार्ड की मदद से ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए पांच हजार करोड़ रुपए की धनराशि खर्च करने जा रही है।

 

दीनबंधु सर छोटूराम की 137वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि दीनबंधु सर छोटूराम किसी जाति, धर्म विशेष के नहीं अपितु पूरे राष्ट्र के नवनिर्माण में उनका अतुलनीय योगदान रहा है। कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि दीनबंधु ने हमेशा गरीब समाज को शिक्षा के लिए प्रेरित किया। दीनबंधु ने गरीबी और कर्जदारी को करीबी से देखा, उन्होंने स्वयं अच्छी शिक्षा ग्रहण की और किसान व कमेरे वर्ग के हकों की लड़ाई के लिए अंग्रेजी हुकूमत से संघर्ष किया। कैप्टन ने कहा कि सरदार पटेल और चौ. चरण सिंह जैसे बड़े नेताओं ने माना कि किसान व कमेरे वर्ग की लड़ाई छोटूराम जैसे महापुरूष के बताए रास्ते पर चलकर ही जीती जा सकती है। 

वित्त मंत्री ने कहा कि हरियाणा खेलों, देश सेवा और खेती में अग्रणी रहा है। सायना नेहवाल, साक्षी मलिक जैसी बहादुर बेटियों ने प्रदेश का नाम दुनिया में रोशन किया। अब सौंदर्य के क्षेत्र में भी हरियाणा की बेटी मानुषी छिल्लर ने पूरी दुनिया में देश व प्रदेश नाम रोशन करने का काम किया है। उन्होंने धर्मशाला के विस्तार के लिए अपने ऐच्छिक व निजि कोष से आर्थिक मदद देने की घोषणा भी की।

 

इस अवसर पर जिला परिषद चैयरमेन परमजीत सोलधा, प्रधान सज्जन सिंह दलाल, वरिष्ठ उपप्रधान भगवान सिंह राठी, रणबीर सिंह आर्य, रामनिवास हुड्डा, मास्टर रणबीर गुलिया, नीना सतपाल राठी, वीरेंद्र दलाल उर्फ बुल्लड़ पहलवान, महाबीर सुहाग, प्रोफेसर चरण सिंह, अधिवक्ता नारायण सिंह तहलान, कृष्ण जाखौदा, राजपाल शर्मा, रामसिंह दलाल, रणबीर राठी, जयंत डाबौदा आदि मौजूद रहे।

loading...

बाकी समाचार