Hindi Online Test Privacy Policy | About Us | Contact

नया हरियाणा

सोमवार , 27 मई 2019

पहला पन्‍ना English सर्वे लोकप्रिय हरियाणा चुनाव राजनीति अपना हरियाणा देश शख्सियत वीडियो आपकी बात सोशल मीडिया मनोरंजन गपशप

'ईमानदार सरकार' के 8 महकमों के ऑनलाइन तबादले पड़े हैं ठंडे बस्ते में

सरकार के दावे चाहे जितने ईमानदार दिखते हों, पर धरातल पर उनका फल नहीं दिख रहा है.

manohar lal, imandar sarkar, 8 department online policy, naya haryana, नया हरियाणा

1 अगस्त 2018



नया हरियाणा

हरियाणा सरकार अपनी ऑनलाइन तबादला पॉलिसी को लेकर ढिंढोरा पीटने मैं कभी पीछे नहीं रहती परंतु मार्च में पॉलिसी बनाने के आदेश दिए जाने के बाद 15 अप्रैल को पॉलिसी के तहत 8 महकमों में आवेदन मांगा कर इसे लागू करना थ। ताकि शैक्षणिक सत्र के साथ कर्मचारी अपने मनचाहे स्थान पर तबादला करा लें और उनके बच्चों की पढ़ाई प्रभावित ना हो जबकि दूसरी तरफ सरकार में डेपुटेशन पर खूब तबादले हो रहे हैं. माना यह जा रहा है कि इसमें कुछ लोग पैसा भी बना रहे हैं.

एक तरफ सरकार का ईमानदार होने का दावा करना और दूसरी तरफ अफसरशाही राज के किस्से हर रोज सुनने को मिल रहे हैं. सरकार की नीयत भले ही ईमानदार हो परंतु जब तक इस नीयत को व्यावहारिक स्तर पर उतारा नहीं जाता तब तक ये ढिंढोरे मात्र ही कहे जाएंगे.

एक टीचर का तो पंजाब से हरियाणा में डेपुटेशन किया गया है। पीजीटी गणित टीचर राधिका की ड्यूटी पंजाब के जिला फाजिल्का के गांव धन्ना के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में थी, उसका डेपुटेशन के आधार पर सोनीपत जिले के बरौली  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में किया गया है। जबकि हरियाणा सर्विस रूल 2016 में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है लेकिन स्पेशल परमिशन पर ऐसा किया जा सकता है।
प्रदेश सरकार की ओर से जेल, PWD, परिवहन, कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण, वन, जन स्वास्थ्य, सिंचाई और पंचायती राज महकमे में पॉलिसी बनाई गई है। कहा गया था कि जिन महकमों में 500 से ज्यादा कर्मचारी हैं उनमें तबादले ऑनलाइन होंगे। लेकिन ऐसा अभी तक नहीं हुआ है। मार्च में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की ओर से मीटिंग कर इनका ड्राफ्ट बनाकर पॉलिसी लागू करने के आदेश दिए थे.


बाकी समाचार